पंचायत समितियों की बैठक में छाया नल जल में अनियमितता व शौचालय का मुद्दा

चोरौत (सीतामढ़ी): पंचायत समिति की बैठक में छाया रहा मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत नल जल योजना एवं शौचालय भुगतान का मुद्दा. प्रखंड प्रमुख कक्ष में पंचायत समिति की बैठक का आयोजन बुधवार को प्रमुख सतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई. प्रमुख श्री कुमार ने मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत नल जल योजना की राशि निकालने के बाद भी काम नहीं करने वाले वार्ड सदस्य एवं कार्य एजेंसी के विरुद्ध कार्रवाई करने के साथ ही कार्य की गुणवत्ता की जांच कराने का मुद्दा उठाया.

पंचायत समिति सदस्य नरेश पासवान ने शौचालय अनुदान भुगतान में पारदर्शिता नहीं होने की बात कहते हुए कि पूर्व में किए गए भुगतना की जांच करवाने के साथ ही उचित वंचित लाभुकों का भुगतान करवाने, वर्ष 2013 के बाद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित प्रधानमंत्री आवास योजना बंद किए गए योजना को पूनः प्रारंभ करने के लिए वरिय अधिकारी को पत्र लिखने, प्रखंड मुख्यालय के मुख्य सड़क दूर्गा चौक से अम्बेडकर चौक से आगे तक का किए गए अतिक्रमण को मुक्त कराने मुद्दा उठाया.

सदस्यों ने सरकार द्वारा किसानों को दी जाने वाली अनुदान एवं अन्य लाभ में विभाग के कर्मी व अधिकारी द्वारा पारदर्शिता नहीं रख कर अपने मनोनुकूल लाभ देने,प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित सही लाभुक का सूची में नाम जोड़ते हुए लाभ देने, प्रखंड क्षेत्र के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर माह मई में टीएचआर का वितरण नहीं होने, जनवितरण प्रणाली में हो रही अनियमितता की जांच के साथ ही वर्ष 2016 से अब तक पंचम वित्त आयोग में प्रखंड को प्राप्त राशि एवं किस पंचायत समिति के क्षेत्र में कितनी खर्च की जानकारी उपलब्ध कराने का मुद्दा उठाया.

बैठक में उपस्थित अधिकारियों ने जनप्रतिनिधियों से वैश्विक महामारी कोरोनावायरस से बचाव को लेकर लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन करने, घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाने को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए कहा.

मौके पर बीडीओ रेणु कुमारी सिन्हा, सीओ अरविंद उद्धव, थानाध्यक्ष रामविनय पासवान, उप प्रमुख महादेव साह, पूर्व प्रमुख सह पंसस पशुपति कुमार, नरेंद्र प्रसाद यादव, नरेश पासवान, वीणा देवी, सुशीला देवी, मुखिया संजय साह, सुनील यादव, योगेन्द्र साह, रंजू देवी, रामप्रवेश चौधरी, पीएचसी प्रभारी डॉ शंभू प्रसाद महतो, प्रभारी पशुचिकित्साधिकारी डॉ निशांत, प्रभारी बीपीआरओ ज्ञानेन्द्र प्रसाद झा, पीओ मनरेगा यशवंत सिंह, व बीसीओ रौशन आनंद सहित अन्य उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!