HARLAKHI : महिलाओं को मिलेगा सिलाई कटाई का निशुल्क प्रशिक्षण

हरलाखी : प्रखंड में चार वर्षों से महिलाओं व बेटियों को आत्मनिर्भर बना रही सामाजिक कार्यकर्ता गुड़िया साह को साई की रसोई बेगूसराय की टीम ने सिलाई मसीन उपलब्ध कराया है। जिससे बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मुफ्त में सिलाई कटाई बुनाई का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

दरअसल गुड़िया बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की सकारात्मक सोच से लगातार क्षेत्र में सक्रिय भूमिका निभाती आ रही है और बेटियों को आत्मनिर्भर व ससक्त बनाने को लेकर मुहिम चला रही है। इतना ही नही वर्ष 2020 में विश्वव्यापी कोरोना महामारी के बीच अपने टीम के साथ जान को जोखिम में डाल लोगों से सहायता लेकर खुद ठेला चलाकर असहाय व जरूरतमंदों तक राशनसामग्रियों को पहुँचाई। ताकि कोई गरीब परिवार भूखे ना रहे। महज एक छोटी सी उम्र से समाज मे उत्कृष्ट कार्य करती आ रही गुड़िया प्रेरणास्रोत बन चुकी है और कई बार सम्मानित भी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि बेटियों के हक और अधिकार के लिए हर सम्भव मदद करने का प्रयास जारी रहेगा।

बाल विवाह, दहेज प्रथा, भ्रूण हत्या, भोजपुरी अश्लील गीतों के खिलाफ सदैव आवाज उठाती रहूंगी। वहीँ बेगूसराय से आए हुए अमित जायसवाल, नितेश रंजन, पंकज कुमार व ज्ञान प्रकाश ने बताया कि प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से लगातार इनके कार्यों को देखने व सुनने को मिलता था। जिसको लेकर सोशल मीडिया के जरिए संपर्क कर हम अपने टीम के साथ मधुबनी जिला के उमगंव जाकर सहयोग के रूप में अपने संस्था की ओर से उपहार स्वरूप दो सिलाई मसिन प्रदान किया।

ADVERTISEMENT

मौके पर टीम के बैदेही कुमारी झा, प्रिया, अंजू समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद थी।

ADVERTISEMENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: