ग्रामीणों नें कालाबाजारी से बेचा जा रहा गेहूं पकड़ा ,एमओं नें की प्राथमिकी दर्ज

मधुबनी : जिला के खड़गपुर गांव के एक डीलर द्वारा कालाबाजारी से बेचे जा रहे गेहूं को ग्रामीणों ने मौके पर पकड़ लिया। इस मामले में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अर्जून कुमार के बयान पर जविप्र विक्रेता जीवछ राम और इसे खरीद करने वाले योगेन्द्र साह के विरूद्ध थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोप है कि बिक्रेता गरीबों के बीच बांटे जाने वाले अनाजों में से चार क्विंटल अनाज को कालाबाजारी से बेच दिया था।

गेहूं एक ठेला पर लादकर ले जा रहा था, जिसे ग्रामीणों ने मौके पर पकड़ लिया। फिर इसकी सूचना एमओं को दी। सभी ग्रामीण कार्रवाई की मांग कर रहे थे। एमओ लौकही थाना पुलिस के साथ खड़गपुर गांव पहूंची। जहां ग्रामीणों ने बिक्री किए गए गेहूं एमओ के हवाले कर दिया। इधर पुलिस ने इसके कारोबारी को तत्काल अपनी हिरासत में ले लिया। इस बाबत संपर्क करने पर लौकही थानाध्यक्ष रामचन्द्र चौपाल ने बताया कि कांड दर्ज कर मामले का अनुसंधान शुरू कर दिया गया है।

डीलर के विरूद्ध हुई यह कार्रवाई फिलहाल आम जुवान पर चर्चा का विषय बना हुआ है। बतादे कि इससे पूर्व भी प्रखंड के एक अन्य डीलर द्वारा कालाबाजारी से बेचे गए अनाज को अंधरामठ पुलिस ने पकड़ा था। इस मामले में भी प्राथमिकी दर्ज की गई थी। प्रखंड में कालाबाजारी करनें वालो की बीच हरकम्प मचा है ।

ADVERTISEMENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: