त्योहारों को ले हाट बाजार गुलजार,खरीदारों के इंतजार कर रहे दुकानदार।

बिस्फी: त्योहारों को लेकर हाट, बाज़ार काफी आकर्षक रूप से सज चुकी है।प्रखंड क्षेत्र के नूरचक बाजार,बिस्फी,धजबा, सिमरी,जिरोमाईल समेत चौक चौराहों के छोटे-छोटे हाट और बाज़ार में त्योहारों से संबंधित दुकान से गुलजार हो गई।बताते चलें कि दीपावली,काली पूजा, और महापर्व छठ के लिए लोग खरीदारी कर रहे हैं।सप्ताह में 2 दिन लगने वाला हाट फिलहाल हर जगह हर रोज लग रहा है।

फोटो: दुकान सजाकर बैठे दुकानदार।

घरों के रंग,रोगन करने वाली सामग्रियों से लेकर दीप,दीये, नारियल,सूप,कपड़े,चुड़ी,लहठी, एवं मूर्ति,पटाखे,आदि की दुकानें आजकल ग्राहकों से भरी रहती है।आभूषण बर्तन की दुकानें पर भी भीड़ दिखी।धनतेरस के दिन बाजार में अन्य वर्षो की अपेक्षा ज्यादा चहल पहल नहीं दिखाई दी।बाजार सुना नजर आया।

ADVERTISEMENT

कोरोना की मार तथा चुनाव का प्रभाव धनतेरस पर दिखाई दिया। कोरोना के मार जहां लोगों में आर्थिक तंगी है वही दूसरी तरफ कहीं न कहीं चुनाव का भी प्रभाव दिखाई दे रहा है।हालांकि इस बार पंडितों के अलग-अलग विचार व मतभेद होने से दो दिन गुरुवार और शुक्रवार धनतेरस मनाया जाएगा।जिसके कारण शुक्रवार को भी बाजारों में खरीदारों की संख्या दिखी।

ADVERTISEMENT

शुक्रवार को खरीदारी को निकले ग्राहकों के फेस पर मास्क और समाजिक दूरियां के नियम कहीं नहीं दिखी। पूछने पर दुकानदार राजीव सिंह, रविंद्र कुमार एवं रंजीत यादव ने बताया कि लॉकडाउन को लेकर वे लोग बहुत दिनों तक निठल्ले बैठे रहे थे।त्योहारों से भरपाई करने का प्रयास है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!