MADHUBANI शहर के प्रोफेसर कॉलोनी में जलजमाव से महामारी फैलने की आशंका

स्थानीय लोग वार्ड कमिश्नर से लेकर जिलाधिकारी तक लगा चुके है गुहार

वर्षो से जलजमाव का स्थिति जस का तस, लोगों में गहराने लगा आक्रोश

मधुबनी : जिला मुख्यालय के शहर स्थित प्रोफेसर कॉलोनी वार्ड 8 में जलजमाव अब महामारी के तरफ आगे बढ़ने लगा है। जिससे लोगों में कई तरह की बीमारियों का लक्षण देखने को मिलना शुरू हो गया है। जलजमाव से निजात पाने के लिए मुहल्ले के लोगो ने वार्ड कमिश्नर से लेकर जिलाधिकारी तक गुहार लगाकर थक चुके है। बावजूद किसी ने इस समस्या के निदान के तरफ नही देखा। जिससे परेशानी बढ़ता ही जा रहा है।

वार्ड 8 की पूजा, निर्मला देवी, गुड्डू कुमार, बीरेंद्र कुमार, विंदेश्वर साह समेत स्थानीय लोगो ने बताया कि जनप्रतिनिधियों के लापरवाही के कारण यह समस्या 25 वर्षो से जस का तस बना हुआ है। जिसके निदान के दिशा में किसी ने भी कोई ठोस कदम नही उठाया। हमलोगों ने सामूहिक ज्ञापन जिलाधिकारी को भी दिया। बावजूद अब तक इस पर पहल नही किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। आलम यह कि पानी लोगो के घरों में घुसा हुआ है। पूर्व में पानी बीएसएनएल कार्यालय से होकर विनोदानंद झा कॉलोनी के बगल के कैनाल से राज कैनाल में मिल जाता था। लेकिन कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा अतिक्रमण किये जाने से पानी का निकासी अवरुद्ध है।

जिसकी शिकायत नगर परिषद कार्यालय व अनुमंडल पदाधिकारी को किये जाने के बाद भी पहल नही हुआ। तब जाकर डीएम को भी ज्ञापन दिया। लेकिन समस्या पर किसी ने पहल नही किया। इसलिए हमलोग सरकार व जिला प्रशासन से जनहित में कदम उठाने को लेकर आग्रह करते है। इस संबंध में वार्ड कमिश्नर डॉ सुनील नायक से दूरभाष पर सम्पर्क स्थापित नही होने के कारण उनका पक्ष प्राप्त नही हो सका।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: