किसान सलाहकार नें कोरोना से नही जीत पाया जंग ,हुई मौत

मधुबनी : के पंडौल प्रखंड के भवानीपुर पंचायत के किसान सलाहकार रामप्रीत साहु नें कोराना से जंग नही जीत पाए आखीर में मौत हो गई। पिछले एक सप्ताह पूर्व किसान सलाहकार को सांस लेने में काफी तकलीफ हुआ था। दो दिन से बुखार भी आ रहा था। जांच की गई तो कोरोना पाँजिटिव रिपोर्ट आया था। जिला कृषि पदाधिकारी द्वारा गठित पांच सदस्यों की टीम ने मृतक किसान सलाहकार को क्रिब्स अस्पताल मधुबनी में भर्ती कराया था।चिकित्सक ने जांच के क्रम में शरीर में आँक्सीजन स्तर 60 प्रतिशत बताया था।डीएम को कृषि विभाग के पदाधिकारी ने वेंटिलेटर उपलब्ध कराने का आग्रह किया था।

बीमार किसान सलाहकार को डीएम के आदेश पर वेंटिलेटर पर इलाज किया जा रहा था। लेकिन उनके शरीर में प्रतिरोधक क्षमता कम होने से दम तोड़ दिया। इस घटना से कृषि विभाग के पदाधिकारियों ने गहरा शोक प्रकट किया है। दुसरी ओर लौकही प्रखंड के औरहा गांव के बिमल कुमार सिंह 56 वर्ष की मौत कोरोना से हो गई। यह जानकारी बनगामा उत्तरी पंचायत के मुखिया अशोक कुमार सिंह ने सोमवार को दी। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य खराब होने पर उन्हें इलाज के लिए दरभंगा ले जाया गया था।

जहां एक निजी अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया। श्री सिंह ने उनके निधन पर शोक जताते हुए श्रद्धांजलि अर्पित किया है। साथ हीं इस गांव में शिविर लगाकर कोरोना की जांच किये जाने की मांग स्वास्थ्य विभाग से की है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: