असर : कलना में बीडीओ ने की नल जल योजना की जांच, हड़कंप

अब्दुल माजिद की रिपोर्ट
हरलाखी : मधुबनी न्यूज़ पर प्रमुखता से खबर चलने के बाद बीडीओ अरविंद कुमार सिंह ने कलना पंचायत अंतर्गत मोहनपुर गांव के वार्ड 10 में नल जल योजना की जांच शुरू कर दी है।

ग्रामीणों से मिली शिकायत के आधार पर बीडीओ ने रविवार को मोहनपुर गांव पहुंचकर वार्ड सदस्य व सचिव समेत सभी ग्रामीणों से मिलकर मामले जानकारी ली। इस दौरान ग्रामीणों ने बीडीओ को जानकारी देते हुए बताया कि वार्ड सदस्य ने बिना आम सभा किये फर्जी हस्ताक्षर कर सचिव का चयन कर लिया। जिससे लोगों में भारी आक्रोश है।

हालांकि वार्ड सदस्य बद्रीनारायण यादव ने बीडीओ को कहा कि आम सभा कर सचिव का चयन किया गया है। लेकिन बीडीओ के ने जब जांच स्थल पर आम सभा की पंजी व लोगों के सहमति के हस्ताक्षर दिखाने को कहा तो वार्ड सदस्य मौके पर कोई साक्ष्य नहीं दिखा सके। वार्ड 10 के ग्रामीणों से जब पूछा गया तो उनलोगों ने भी कहा कि आम सभा नहीं हुई थी। जबकि वार्ड 11 के कुछ लोग हो हंगामा करते हुए कहा कि आम सभा हुई थी। जिससे जांच स्थल पर लोग एकदूरे से बहस करने लगे।

वार्ड 10 के ग्रामीण विजय यादव, रजनीश यादव, श्याम यादव, जीत नारायण यादव, तेजनारायण यादव, पप्पू यादव समेत दर्जनों ग्रामीणों ने नल जल योजना में गड़बड़ी को लेकर आपत्ति जताई है। ग्रामीणों ने इस मामले को लेकर लोक जनशिकायत व जिलाधिकारी से जांच की मांग करने की बात भी कही है।

इस बाबत बीडीओ ने बताया कि वार्ड सदस्य को नोटिस भेजकर सभी साक्ष्य प्रस्तुत करने को कहा गया है। मामले की जांच चल रही है। दोषी पाए जाने पर कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को जांच रिपोर्ट भेजी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!