लगातार बारिश व तूफान से उमगांव में घर पर गिरा पेंड़, हुई क्षति

हरलाखी : प्रखंड क्षेत्र में बीते गुरुवार से रविवार की सुबह तक यास तूफान का असर देखने को मिला। तीन दिनों तक लगातार बारिश व तूफान से क्षेत्र के विभिन्न गांव में कई तरह के क्षति का मामला सामने आया है। इसी क्रम में शुक्रवार की रात उमगांव के बाजार चौक स्थित उदय शंकर ठाकुर के घर व दुकान पर एक सिमर का पेंड़ गिर गया। जिससे आस-पास के कई घर व दुकानों की क्षति हुई है। हालांकि घटना में गृहस्वामियों को कोई शारीरिक नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन घर के ऊपर दिया हुआ एस्बेस्टस व चदरा पूरी तरह से नष्ट हो गया है।

गृहस्वामियों ने बताया कि शुक्रवार की मध्य रात्रि को अचानक पेंड़ घर के ऊपर गिरा। जिसके चपेट में कई दुकान व घर आए हैं। लगातार बारिश व तूफान ने एक तरफ जहां किसानो के आम, लीची व मुंग की फसल को काफी नुकसान पहुंचाया है तो वहीं दूसरी ओर खरीफ फसल के बुआई में भी देर कर दिया है। तूफान के कारण पेंड़ में लगे 60 प्रतिशत से अधिक असमय गिरकर चोटिल हो गया। जो किसी काम का नहीं रहा। जिससे किसानो में मायूसी देखी जा रही है।

ADVERTISEMENT

स्थानीय किसानों ने बताया कि यह चक्रवाती तूफान सभी दृष्टिकोण से किसानो को काफी क्षति पहुंचाई है। खेत व पेंड़ पर लगे फसल को तो नष्ट कर ही दिया है, अब धान फसल की बुआई में भी देरी होगी। बारिश के कारण सभी खेतों में पानी भर जाने से अभी कुछ दिनों तक बीज को नहीं जमाया जा सकता है। जिससे धान के फसल को भी नुकसान का सामना करना पड़ेगा।

ADVERTISEMENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: