डीएम ने अधिकारियों के साथ संभावित बाढ़ की तैयारियों को लेकर की बैठक

बैठक के बाद धौंस नदी के तटबंध पर ध्वस्त सुरक्षा दीवार व जमींदारी बांध का लिया जायजा, दिये निर्देश

बेनीपट्टी (मधुबनी): डीएम अमित कुमार ने बुधवार को बेनीपट्टी प्रखंड कार्यालय स्थित बीडीओ के कार्यालय प्रकोष्ठ में सभी विभागों के अधिकारियों के साथ संभावित बाढ़ को लेकर समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने संभावित बाढ़ से निबटने के लिये बाढ़ पूर्व किये जा रही तैयारियों की जानकारी ली और अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये. डीएम ने एसडीएम व सीओ से अब तक किये गये बांध के निरीक्षण व उसकी मरम्मति की ताजा स्थिति के बारे में जानकारी लेकर रिपोर्ट का अवलोकन किया और युद्धस्तर पर संभावित बाढ़ की तैयारी करने का निर्देश दिया.

ADVERTISEMENT

उन्होंने अंचल में उपलब्ध जल अधिग्रहण क्षेत्रों की संख्या और उसके अनुपात में उपलब्ध नावों की संख्या की जानकारी ली. डीएम ने नाविक का नाम व उसका मोबाइल नंबर उपलब्ध कराने को निर्देशित करते हुए ऊंचे आश्रय स्थलों को चिन्हित कर लेने का भी निर्देश दिया. साथ ही प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एसएन झा को डीएम ने युद्धस्तर पर बाढ़ग्रस्त इलाके के लोगों और फ्लड फाइटरों का कोविड-19 का वैक्सिनेशन प्राथमिकता के तौर पर पहले करने की हिदायत दी. डीएम ने बेनीपट्टी प्रखंड क्षेत्रों में अब तक हुए कोविड-19 के टीकाकरण की समेकित जानकारी लेते हुए हर हाल में टीकाकरण जारी रखने पर जोर देने की बात कही.

ADVERTISEMENT

वहीं डीएम ने प्रेस प्रतिनिधियों को जानकारी देते हुए बताया कि सीओ को जीआर की सूची को अपडेट करने के साथ सूची का अपने स्तर से अवलोकन करने का भी निर्देश दिया गया है, ताकि, बाढ़ आने पर पीड़ितों को खाते पर यथाशीघ्र जीआर की राशि त्वरित ट्रांसफर किया जा सके. इसके अलावे सरकार द्वारा संचालित अन्य सभी जनकल्याणकारी योजनाओं की भी सामीक्षा कर अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिये गये हैं.

ADVERTISEMENT

मौके पर एसडीएम अशोक कुमार मंडल, एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह, बीडीओ मनोज कुमार, सीओ पल्लवी कुमारी गुप्ता, पीओ संजीव रंजन मिश्र, एमओ इंद्रजीत कुमार, बीपीआरओ गौतम आनंद, बीसीओ संजीत कुमार, पीएचसी प्रभारी के अलावे स्वास्थ्य प्रबंधक राजेश रंजन सहित अन्य अधिकारी व कर्मी भी मौजूद थे.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: