विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से किया वर्चुअल बैठक

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे व पुलिस अधीक्षक डॉ सत्यप्रकाश के द्वारा संयुक्त रूप से जिले में विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारी की समीक्षा की गई।

मधुबनी: आज दिनांक 27.09.2020 को जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिला पदाधिकारी डाॅ0 निलेश रामचन्द्र देवरे एवं पुलिस अधीक्षक डाॅ0 सत्य प्रकाश द्वारा बिहार विधानसभा चुनाव के तैयारी की समीक्षा हेतु जिले के सभी आर0ओ0 एवं ए0आर0ओ0, विभिन्न कोषांग के नोडल/वरीय पदाधिकारी तथा निर्वाचन से संबंधित अधिकारी एवं पुलिस अधिकारी के साथ वर्चुअल बैठक आयोजित किया गया।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बैठक में सभी 10 विधानसभा क्षेत्रो के आर0ओ0 से उनके निर्वाचन क्षेत्रो के सभी critical booth,vulnerable booth एवम vulnerable mapping की सूची तैयार कर अविलंब जिला निर्वाचन कार्यालय को भेजने का निर्देश दिया। एक ही स्थान पर पाँच से अधिक बुथो की संख्या वाले जगह का भौतिक निरीक्षण करने तथा निर्वाचन को प्रभावित करने वाले सभी संदिग्ध लोगों को चिन्हित कर उनपर धारा 107 के तहत कारवाई कर प्रतिवेदन जिला को भेजने का निदेश दिया गया। साथ ही आदर्श आचार संहिता का अनुपालन सख्ती से करने एवम् उल्लंघन करने वाले पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया।

Advertisement

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने जिले के कूल अनुज्ञप्ति धारी शस्त्रों की संख्या 954 के विरूद्ध मात्र 654 का सत्यापन होने पर नाराजगी व्यक्त किया एवम् इसे शीघ्र पूरा कर प्रतिवेदन जिला को भेजने का निर्देश दिया।पुलिस अधीक्षक डॉ सत्यप्रकाश द्वाराअवैध हथियारो की जब्ती हेतु स्पेशल ड्राइव चलाने का निदेश पुलिस उपाधीक्षक एवं थाना अध्यक्ष को दिया है। सी 0ए0 पी0 एफ0 हेतु स्थल का चयन कर निर्धारित मानक के अनुरूप उनके रहने एवम् खाने की व्यवस्था करने का निदेश सभी पदाधिकारी को दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!