जिला पार्षद सरिता देवी ने हिसार व खिरहर स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण व कोरोना जांच की व्यवस्था का किया मांग

हरलाखी : प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत क्षेत्र संख्या दो के जिला परिषद सदस्य सरिता देवी ने कोरोना से बचाव को लेकर हिसार व खिरहर स्वास्थ्य केंद्रों पर प्रतिदिन टीकाकरण व जांच की व्यवस्था करवाने की मांग की है। प्रेस बयान जारी करते हुए उन्होंने कहा कि क्षेत्र संख्या दो के जिरौल, सेमहली, खिरहर, बौरहर, हिसार व बालाराही सहित सभी गांव से उमगांव सीएचसी की दुरी करीब दस किलोमीटर से अधिक है।

लॉकडाउन को लेकर इधर की जनता को दस किलोमीटर की दुरी तय कर सीएचसी तक पहुंचने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिससे लोग कोरोना जांच व टीका लगवाने से कतराते हैं। दूसरी लहर के शुरुआती दौर में हिसार स्वास्थ्य केंद्र पर जांच व टीकाकरण किया जा रहा था। लेकिन पिछले एक माह से यह प्रक्रिया पूरी तरह से बंद है। जो आमलोगों के लिए परेशानी का विषय बना हुआ है। उन्होंने स्थानीय स्वास्थ्य विभाग से खिरहर, हिसार व बौरहर में शीघ्र जांच व टीकाकरण के लिए शिविर लगाने की मांग की है।

ADVERTISEMENT

इस बावत सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अजित कुमार सिंह ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में बारी-बारी से जांच व टीका लगाने वाले टीम को भेजा जा रहा है। शीघ्र क्षेत्र संख्या दो में भी टीम को भेजा जायेगा। उन्होंने बताया कि शिविर लगाने में स्थानीय लोगों के सहयोग की आवश्यकता होती है। जिस इलाके में लोग तैयार हो रहे है, वहां शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

ADVERTISEMENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: