सीएससी महिला दिवस के अवसर पर सेनेट्रीपैड और मास्क का किया गया वितरण

विकास कुमार की रिपोर्ट

राजनगर (मधुबनी): राजनगर के सिमरी पंचायत में सत्या डिजिटल सेवा की संचालिका पूजा कुमारी के द्वारा महिलाओं के बीच सेनेट्रीपैड और मास्क का वितरण किया गया और साथ ही सीएससी (CSC) के सभी सर्विस के बारी में जानकारी दी। सरकार द्वारा दी जा रही पेंशन योजना (PMSYM, NPS) और आयुष्मान भारत योजना में सभी कार्ड बनवाएं।

सीएससी के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न सेवा स्त्री स्वाभिमान के अन्तर्गत महिला स्वास्थ्य और हाइजीन से जुड़े तथा सेवा का भी लाभ ले। सेंटर के माध्यम से आप सभी 1 रुपए मे अपना ईलाज विशेषज्ञ डॉक्टर से करा सकते है। निःशुल्क जाने माने और विशेषज्ञ सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के वकील से कानूनी सलाह प्राप्त कर सकते है। आप अपने मोबाइल के माध्यम से सी एस सी ग्रामीण ई – स्टोर से ऑनलाइन सभी समान ऑर्डर देकर प्राप्त कर सकते है। प्रधामंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान के तहत पंचायत में अभी तक 580 महिलाओ को डिजिटल साक्षरता का प्रमाणपत्र मिल चुका है।

कार्यक्रम में मौजूद पूर्व विधायक रामवतार पासवान ने महिलाओ को डिजिटल सेवा सर्विस के बारे कहे की आपके घर में ही सरकार की सभी सर्विस मिल रहा है। आपलोग इसका अधिक से अधिक लाभ लीजिए और भीएलई (VLE) पूजा कुमारी से सी एस सी से मिलने वाली सभी सर्विस के बारे में जानकारी लेकर डिजिटल युग (Digital India) में फायदा का लाभ लीजिए।
सी एस सी के प्रखण्ड कॉर्डिनेटर विकाश कुमार नायक भी इसके सभी सर्विस के बारे विस्तार से जानकारी देकर सभी ग्रामीणों को और वी एल ई को प्रोत्साहित करने का काम किया।

मौके पर पूर्व विधायक रामवतार पासवान, पंचायत समिति मीरा देवी, पूर्व विधायक प्रत्याशी पूरन राम, मुशानन्द यादव, पूर्व मुखिया प्रत्याशी पूच्चू पासवान, त्रिलोक भारती, मोतीलाल राम, धर्मेन्द्र पासवान, किरन कुमारी, रम्भा कुमारी, शन्तोशी कुमारी, किरन देवी , ललिता देवी, पूजा कुमारी, रीता देवी, उषा देवी, कंचन कुमारी, फूलो देवी, मंजू देवी, विभा देवी और अन्य महिलाएँ भी उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!