बेनीपट्टी में अब भी दर्जनों घरों में घुसा है बारिश का गंदा पानी

महामारी फैलने की आशंका से लोग चिंतित

बेनीपट्टी : पिछले दिनों अनुमंडल क्षेत्रों में आये चक्रवाती याश तूफान के कारण हुई बारिश से मुख्यालय की स्थिति नारकीय हो गयी है. दर्जनों लोगों के घरों में करीब पांच दिनों से गंदा पानी घुसा हुआ है. जिसकी अब तक निकासी की कोई ठोस पहल नही की जा सकी है. सघन आबादी वाले टोले मुहलल्ले में कई दिनों से इकट्ठा हुए जलजमाव से महामारी फैलने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. स्थिति यह है कि लोग अपने घरों का सामान पलंग पर रखकर खुद छत पर सोने के लिए विवश हैं. इस संबंध में ग्रामीण जयानंद झा, महेंद्र झा, कुंदन झा आदि ने बताया कि बारिश के पहले दिन से ही पूरा जलजमाव बना हुआ है.

पानी के सड़ांध से बदबू फैलने लगी है. शाम होते ही घरों में तैरते हुए विषैले जीव-जंतु घुसने लगता है. कई लोगों ने बताया कि सांप के भय से लोग दिन में भी मच्छरदानी लगा कर बैठने को विवश हैं. वहीं ग्रामीणों की माने तो इसकी सूचना कई बार अधिकारियों को दी जा चुकी है, लेकिन अब तक जलनिकासी की पहल नही हो पा रही है. ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में कबीर चौक से पश्चिम भाग में जलनिकासी के लिये पाइप देकर पुलिया बनाया गया था. जिसे कुछ स्थानीय लोग जबरन बंद कर जलनिकासी को अवरुद्ध कर दिया है. इस समस्या के प्रति प्रशासन की उदासीनता से स्थानीय लोगों में आक्रोश गहराने लगा है,

ADVERTISEMENT

और कभी भी लोगों का गुस्सा फूट सकता है. इस बाबत बीडीओ मनोज कुमार ने बताया कि जलनिकासी के लिये स्थानीय मुखिया को कहा गया है. जल्द ही जेसीबी से जलनिकासी स्थल को खाली करा कर पानी से निजात दिलाया जायेगा.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: