एक लाख किमी सड़क बनाकर किया बिहार का विकास : सांसद

हरलाखी के सोनई उच्च विद्यालय में एनडीए प्रत्याशी सुधांशु शेखर के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे सांसद व बिहार सरकार के दो मंत्री

मनोज झा की रिपोर्ट
हरलाखी : आगामी 7 नवंबर को होने वाली बिहार विधानसभा के तीसरे चरण का मतदान को लेकर क्षेत्र में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। चुनाव प्रचार को लेकर विधानसभा के विभिन्न हिस्सों में सूबे के वरिष्ठ नेता व मंत्रियों का हेलीकॉप्टर उड़ने लगा है।

इस दौरान जदयू संसदीय दल के नेता सह मुंगेर के सांसद राजीव रंजन सिंह (Rajeev Ranjan Singh), बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा (Water Resources Minister Sanjay Jha), ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री शैलेश कुमार (Minister of Rural Works Department Shailesh Kumar) व एमएलसी दिलीप कुमार चौधरी (MLC Dilip Kumar Choudhary) हरलाखी प्रखंड अंतर्गत सोनई उच्च विद्यालय (Sonai High School) परिसर में एनडीए प्रत्याशी सुधांशु शेखर (NDA candidate Sudhanshu Shekhar) के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे।

जनसभा को संबोधित करते हुए सांसद राजीव रंजन ने पूर्व की सरकार पर निशाना साधते हुए कहां बिहार में पूर्व की सरकार में अपने कार्यकाल में सिर्फ 723 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया। वहीं पिछले 15 वर्षों में एनडीए की सरकार ने सूबे में 1 लाख किमी सड़क निर्माण कर बिहार के कोने कोने में विकास किया है। सूबे के सभी गांव को मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत मुख्यधारा से जोड़कर अब टोला संपर्क योजना चलाने चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा रोजगार के नाम पर आमलोगों को बरगलाने वालो को टोला सेवक, विकास मित्र, कृषि सलाहकार जैसे पद को रोजगार नहीं समझते हैं।

ADVERTISEMENT

वहीं जल संसाधन मंत्री संजय झा ने कहा पूर्व की सरकार ने शिक्षा के दृष्टिकोण से मैथिली भाषा (Maithili Language) को बीपीएससी (BPSC) की परीक्षा से हटाकर मिथिला (Mithila) और मैथिली का अपमान करने का काम किया है। वहीं सूबे में एनडीए की सरकार बनने पर पुनः मैथिली भाषा को बीपीएससी में शामिल कर मिथिला और मैथिली का सम्मान बढ़ाया है।

ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री शैलेश कुमार ने कहा पूर्व की सरकार में कानून व्यवस्था पूर्ण रूप से चौपट था। शाम ढलते ही लोग घर से बाहर नहीं निकल सकते थे। घर से निकलने वाले लोग वापस जब तक घर नहीं पहुंचते थे तबतक परिजनों को चिंता बनी रहती थी। परंतु मुख्यमंत्री नितीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) के नेतृत्व वाली सरकार ने कानून व्यवस्था को दुरुस्त कर आमलोगों को घर से निर्भीक होकर निकलने का मौका दिया।

ADVERTISEMENT

एमएलसी दिलीप चौधरी ने कहा एनडीए की सरकार ने मिथिला व मैथिली के लिए कई योजना बनाया है। जिससे समुचित मिथिला का विकास होगा। वहीं प्रत्याशी श्री शेखर ने पिछले कार्यकाल के दौरान बचे हुए कार्य को पूर्ण करने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा के बौरहर मंडल अध्यक्ष अनिल भारती व संचालन जदयू अध्यक्ष प्रमोद गुप्ता ने की। जनसभा को जिला परिसद सदस्य सरिता देवी, डॉ अमरनाथ झा, युगलकिशोर यादव, प्रजापति झा, सीतारमण शुक्ला, गुड्डू झा, रोहित झा, विरेन्द्र उर्फ रुनु प्रतिहस्त, अतुल ठाकुर सहित दर्जनों वक्ताओं ने जनसभा को संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!