विकास पुरुष नीतीश कुमार ने जीरो से शिखर तक बिहार को पहुंचाया है:- राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह

अश्वनी कुमार चोरौत
चोरौत : जनता दल यू के प्रत्याशी दिलीप राय के समर्थन में एनडीए के स्टार प्रचारक के रूप में जदयू संसदीय दल के नेता राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, जल संसाधन मंत्री संजय झा व ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार ने चोरौत हाई स्कूल के मैदान में विशाल चुनावी सभा को संबोधन किया । जिसमें सुरसंड विधानसभा क्षेत्र के हजारों मतदाताओं ने भाग लिया ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा के मंडल अध्यक्ष विपिन चौधरी ने किया तो संचालन ओम प्रकाश राय ने । जिला परिषद विश्वनाथ मिश्र, न्यू वर्तमान विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर व जदयू के वरिष्ठ नेता विमल शुक्ला ने अंग वस्त्र के साथ जानकी उद्भव भेंट देकर उक्त नेताओं को सम्मानित किया ।

ADVERTISEMENT

जदयू संसदीय दल के नेता राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने दिलीप राय को अपना मत देकर सुरसंड विधानसभा क्षेत्र में विकास की गंगा बहाने की बात कही । कहा कि 2005 में विकास पुरुष नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री का पद ग्रहण किए। उस समय बिहार की स्थिति शुन्य थी । स्लेट पर क से शुरुआत कीए और आज ड़ तक पहुंचे हैं ।

राजद पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पति-पत्नी की सरकार ने बिहार को 15 वर्षों में फिरौती और अपहरण का उद्योग बना दिया था। इस बात की स्वीकृति पटना हाई कोर्ट ने भी की थी । पति-पत्नी की सरकार ने आज 10 हजार करोड़ की संपत्ति बनाई है। कहा 2005 से पहले बिहार में 600 मेगावाट बिजली की खपत होती थी और आज 20 से 22 घंटे में 6हजार मेगावाट बिजली की खपत होती है । हमने घर घर बिजली, सड़क, स्वच्छ जल, पहुंचाया है। सड़क के नाम पर गड्ढा था।

ADVERTISEMENT

कहा कि हमारी पार्टी ने समाज के हर एक वर्गों को मुख्यधारा में लाने का काम किया है। वही जल संसाधन मंत्री संजय झा ने विकास का कार्य गिनाते हुए कहा कि बिहार में दरभंगा एयरपोर्ट पर 8 नवंबर से उड़ान का कार्य शुरू हो जाएगा । नए 200 एकड़ में एम्स अस्पताल का निर्माण होगा ।

वहीं ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि जंगलराज के समय हत्या लूट नरसंहार और लॉ एंड ऑर्डर नाम की कोई चीज नहीं थी। लोग रात में ढीवरी जलाकर जग कर अपने घर की रक्षा करते थे। अन्य प्रदेशों में बिहारी को देखकर लोग हंसते थे। आज बिहार में विश्वविद्यालय मेडिकल कॉलेज ओवर ब्रिज बनी है। जीरो से हम लोग शिखर तक पहुंचे हैं। मौके पर सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे ।

One thought on “विकास पुरुष नीतीश कुमार ने जीरो से शिखर तक बिहार को पहुंचाया है:- राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!