सात निश्चय योजना में लेने के बावजूद नही बनी अधवारी का सड़क, जलजमाव की स्थिति

बारिश से हुए जलजमाव से आवाजाही में ग्रामीणों की बढ़ी मुश्किलें

बेनीपट्टी : प्रखंड के सलहा पंचायत के वार्ड चार स्थित अधवारी गांव में बदहाल सड़क से लोगो का जीना मुश्किल हो चुका है। उक्त सड़क को मुख्यमंत्री सात निश्चय के तहत पक्की गली नाली योजना में शामिल किये जाने के बावजूद सड़क का अब तक निर्माण नही कराया जा सका है। जिससे आये दिन हल्की बारिश होते ही घुटने भर जलजमाव हो जाता है और काफी दिनों तक जलजमाव की स्थिति बने रहने से पानी के सड़ांध से बदबू फैलने लगती है। जिसके कारण न केवल लोगों में संक्रामक बीमारी के फैलने की आशंका हमेशा बनी रहती है बल्कि आवाजाही में भी ग्रामीणों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

ADVERTISEMENT

जलजमाव से होकर वाहन परिचालन और पांव पैदल आवागमन करने के दौरान लोग अक्सर दुर्घटनाओं का शिकार होते रहे हैं। इस संबंध में ग्रामीण रंजीत कुमार, पवन कुमार साह, संतोष यादव, सुशील कुमार ठाकुर, नागेश्वर ठाकुर, अशोक कुमार ठाकुर, राम दयाल ठाकुर, राम एकबाल ठाकुर, महेंद्र कुमार, पप्पू झा, सूर्यदेव यादव, राम ठाकुर, विंदेश्वर यादव, अशोक यादव, शंकर यादव, इंदल साफी, जीतन यादव व मो. शमीम सहित अन्य लोगों ने बीडीओ को संयुक्त हस्ताक्षरित आवेदन देकर मामले की जांच और सड़क निर्माण की पहल करने की मांग की है।

\उक्त लोगों ने बीडीओ को दिये आवेदन में कहा है कि पिछले दिनों हुई बारिश के कारण अब तक जीवछ यादव के घर से अशेश्वर यादव के घर तक की सड़क को सात निश्चय योजना के तहत सड़क निर्माण हेतु राशि भी आवंटित किया जा चुका है, फिर भी प्रखंड प्रशासन की उदासीनता और वार्ड क्रियान्वयन समिति की लापरवाही के कारण सड़क का निर्माण अब तक नही कराया जा सका है, जबकि चालू पंचवर्षीय योजना के पूरा होने में अब महज पांच दिन ही शेष बच गये है। सड़क निर्माण नही होने और जलजमाव की समस्या बनने से जनमानस में आक्रोश व्याप्त है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: