कालाबाजारी करते धराया डीलर, तीन के खिलाफ मामला दर्ज

किरोसिन खरीदनेवाले दो लोगों को ग्रामीणों ने किया पुलिस के हवाले

एमओ ने पीडीएस दुकान को किया सील

बेनीपट्टी के पाली मंझिला टोल में पीडीएस दुकान को सील कराते एमओ व अन्य

बेनीपट्टी : सूबे में इन दिनों अनाज की कालाबाजारी की खबरे आते ही रहता है. जहां गरीबो की हकमारी की जाती है. उसी तरह बेनीपट्टी प्रखंड के पाली मंझिला टोल स्थित वार्ड 6 में पीडीएस दुकान से किरोसिन तेल की कालाबाजारी कर ले जाते दो लोगों को ग्रामीणों ने धर दबोचा. किरोसिन के साथ दोनों आरोपितों को ग्रामीणों ने थाना पुलिस के हवाले कर दिया.

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात करीब 9 बजे के आस-पास डीलर सिताबलाल दास की पीडीएस दुकान से दो लोग गैलन में 30 लीटर किरोसिन खरीदकर ले जा रहे थे. दोनों आरोपी जैसे ही किरोसिन लेकर आगे निकला, वैसे ही ग्रामीण बेचन दास व मो. खालिद सहित चार दर्जन की संख्या में मौजूद ग्रामीणों ने उसे दबोच लिया. पकड़े गये दोनों आरोपितों से ग्रामीणों द्वारा पूछे जाने पर दोनों आरोपितों ने पीडीएस विक्रेता सिताबलाल दास की पीडीएस दुकान से किरोसिन खरीदने की बात कही. इसके बाद बेनीपट्टी पुलिस और एसडीएम को सूचना दी गयी.

ADVERTISEMENT

एसडीएम अशोक कुमार मंडल के निर्देश पर बेनीपट्टी थाना पुलिस पाली गांव स्थित घटना स्थल पर पहुंची, जहां किरोसिन के साथ पकड़े गये दोनों खरीददारों को ग्रामीणों ने पुलिस को सुपुर्द कर दिया. जिसकी पहचान मेघवन गांव के रवींद्र प्रसाद और नजरा गांव के जयलाल कुमार के रुप में की गयी. इसके बाद शुक्रवार को एसडीएम के निर्देश पर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी इंद्रजीत कुमार पीडीएस दुकान पर पहुंच मामले की जांच में जुट गये. जहां जांच के दौरान उन्होंने दुकान को तत्काल सील कर दिया. वहीं दिनभर समझौता के लिये चले ड्रामे के बाद आख़िरदार शुक्रवार की शाम एमओ के बयान पर पीडीएस विक्रेता व 30 लीटर किरोसिन के साथ पकड़े गये दोनों आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी.

ADVERTISEMENT

इस बाबत पूछे जाने पर एसएचओ अरविंद कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है और पकड़े गये दोनों आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेजे जाने की प्रक्रिया की जा रही है.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: