मंहगाई पर नीतीश और मोदी जी के मूंह में दही जम गया है: तेजस्वी

  • 10 लाख यूवाओं को नौकरी, शिक्षकों को समान वेतन देने और सभी संविदाकर्मियों को नियमित करने की दुहरायी बात
  • हरलाखी से महागठबंधन प्रत्याशी रामनरेश पांडेय और बेनीपट्टी से भावना झा के लिये मांगा जनसमर्थन
फोटो:- बेनीपट्टी के उच्चैठ में सभा को संबोधित करते तेजस्वी यादव व अन्य

बेनीपट्टी (मधुबनी): प्रखंड के उच्चैठ स्थित केभीएससी कॉलेज परिसर गुरुवार को राजद के पूर्व विधायक रामाशीष यादव की अध्यक्षता में आयोजित चुनावी सभा को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने संबोधित किया. उन्होंने कहा कि हम आपलोगों के बीच एक मौका मांगने आये हैं. हमारा मुद्दा बेरोजगारी, पढ़ाई, कमाई, सिचाई और सुनवाई का है. अगर आप मौका देंगे तो इस बार दवाई, पढ़ाई, कमाई, सिचाई और सुनवाई का काम होगा. हम सवर्ण, पिछड़ा, अतिपिछड़ा, दलित महादलित और अल्पसंख्यक सहित सभी वर्गों के लोगों को साथ लेकर चलेंगे.

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार सरकार खुद आईसीयू में है. एक इंजन अपराध में तो दूसरा भ्रष्टाचार में लगा है. आपने 15 साल नीतीश बाबू और बीजेपी को मौका दिया. बिहार से दिल्ली तक उनकी सरकार है क्या मिला आपको. नीतीश जी ने शिक्षा को पूरा चौपट कर दिया. यूवाओं में प्रचंड बेरोजगारी है. हमने नवरात्र में ही संकल्प लिया कि एक साथ दस लाख यूवकों को नौकरी देंगे. वृद्धावस्था पेंशन की राशि एक हजार रुपये प्रतिमाह करेंगे और नियोजित शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन भी देंगे. इतना ही नही बल्कि आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, आशा, जीविका दीदी सहित संवीदा पर कार्यरत सभी कर्मियों को नियमित भी करेंगे और सम्मानजनक वेतन देंगे.

उन्होंने कहा कि आज प्याज की कीमतें शतक और आलू की कीमत अर्द्धशतक लगा रही है. कभी एनडीए के नेताओं को मंहगाई डायन लग रही थी लेकिन अब उनको भौजाई लगने लगी है. मंहगाई पर कोई एनडीए नेता कुछ भी बोलने को तैयार नही हैं. मंहगाई के नाम पर नीतीश और मोदी जी के मूंह में दही जम गया है. नीतीश जी की विदाई तय है. हम नये सोंच के हैं इसलिये नया बिहार बनाना है. जाति, पाती और धर्म सम्प्रदाय की राजनीति बहुत हो गयी. अब काम भी होना चाहिये.

ADVERTISEMENT

उन्होंने परिवर्तन के लिये 7 नवंबर हरलाखी विस के महागठबंधन प्रत्याशी रामनरेश पांडेय के चुनाव चिन्ह हंसुआ गेंहू और बेनीपट्टी विस के प्रत्याशी भावना झा के चुनाव चिन्ह हाथ छाप का बटन दबाकर भारी मतों से जिताने की अपील की. संबोधन से पूर्व कार्यकर्ताओं ने तेजस्वी यादव को मखान का माला पहनाकर स्वागत किया.

ADVERTISEMENT

कार्यक्रम का संचालन मो. शौकत अलि नूरी ने किया. जबकि सभा को दोनों प्रत्याशी के अलावे पूर्व विधायक रामाशीष यादव, कृपानंद झा आज़ाद, आनंद कुमार झा, देवेंद्र यादव, प्रभात कुमार कर्ण उर्फ बबलू, शिवचंद्र यादव, अब्दुल रब, राजेश कुमार पांडेय बाला जी सहित महागठबंधन के अन्य नेताओं ने भी संबोधित कर दोनों विधानसभा से महागठबंधन के प्रत्याशी को भारी मतों के अंतर से जिताने की अपील की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!