भाकपा ने दो सूत्री मांगों को लेकर प्रखंड कार्यालय पर किया धरना प्रर्दशन

चक्रवाती यास तुफान से हुई क्षति की जांच कर पीड़ित परिवार को दें उचित मुआवजा

मधवापुर : प्रखंड के भाकपा कार्यकर्ताओं ने राज्य सचिव मंडल के आवाह्न पर अपनी दो सूत्री मांगों को लेकर प्रखंड कार्यालय पर गुरूवार को धरना प्रर्दशन किया। इस दौरान आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने बिहार सरकार के जनविरोधी नीति के खिलाफ जमकर नारेवाजी कर अपने गुस्से का इजहार किया। धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉमरेड भोगी पासवान ने की। जबकि संचालन पार्टी के अंचल मंत्री बालकृष्ण मंडल ने किया।

ADVERTISEMENT

आंदोलनकारी भाकपा कार्यकर्ताओं की प्रमुख मांगों में बिहार पंचायती राज संस्थाओं का कार्यकाल चुनाव होने तक विस्तारित करने एवं चक्रवाती यास तुफान से हुई क्षति की जांच कर पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने सहित दो सूत्री मांगें शामिल हैं। धरना सभा को संबोधित करते हुए अंचल मंत्री बालकृष्ण मंडल ने कहा कि पिछले दिनों प्रखंड क्षेत्र में आए चक्रवाती यास तुफान से किसानों खेत में लगी साग, सब्जी, मुंग, आम, लीची की फसलें बारिश की पानी में डूब जाने से पूरी तरह बर्बाद हो गया है। किसानों के समक्ष विकट समस्या उत्पन्न हो चुकी है। इलाके दर्जनों फूंस और एस्बेस्टस का घर तुफान की तेज हवा के कारण उजड़ चुका है।

ADVERTISEMENT

जिसकी अविलंब जांच कर पीड़ित परिवारों के बीच उचित मुआवजे का भुगतान होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पंचायत राज चलाने के लिए लाए गए अध्यादेश का प्रखंड व पंचायत स्तर पर सुचारू एवं पारदर्शी तरीके से संचालन करने की जरूरत है। ताकि पंचायतों का समुचित विकास संभव हो सके। धरना सभा को इनके अलावे कॉमरेड हरेराम ठाकुर, रतीश झा, रामलक्ष्मण मिश्र, संजीव कुमार, संजय मंडल, संजय कुमार, चंद्रशेखर प्रसाद महतो, वशिष्ठ यादव, नंदकिशोर यादव, शौलेन्द्र कुमार सहित कई लोगों ने संबोधित किया। इसके बाद अपनी दो सूत्री मांगों से संबंधित एक ज्ञापन बीडीओ को सौंपा। जहां बीडीओ बैभव कुमार ने मांगों को लेकर उच्चाधिकारियों को अवगत कराने का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: