बेनीपट्टी प्रखंड कार्यालय परिसर में कोरोना जांच शिविर का आयोजन

दो सौ से अधिक लोगों ने कराया संक्रमण का जांच, अधिकांश लोगों का रिपोर्ट रहा नेगेटिव

बेनीपट्टी :प्रखंड कार्यालय परिसर में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण की जांच के लिये स्वास्थ्य विभाग के द्वारा शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में तकरीबन दो सौ से अधिक लोगों ने कोरोना संक्रमण का जांच कराया. शिविर में मौजूद बेनीपट्टी पीएचसी के स्वास्थ्यकर्मियों के द्वारा पहले पंजीयन की व्यवस्था की गयी थी. पंजीयन के आधार पर स्वास्थ्यकर्मियों के द्वारा बारी-बारी से सभी लोगों को रैपिड जांच किया गया. इस दौरान स्वास्थ्यकर्मियों के द्वारा सोशल डिस्टेंस मेंटन रखने और विशेष परिस्थिति में ही चेहरे पर मास्क लगाकर अपने घर से बाहर निकलने का सलाह दिया जा रहा था.

फोटो:- बेनीपट्टी प्रखंड कार्यालय परिसर में लगे शिविर में जांच करते चिकित्सक व अन्य

साथ ही अपने आस-पड़ोस में साफ सफाई का माहौल रखने, बार-बार साबुन से हाथ धोने, सर्दी खांसी, बुखार और सास लेने में कठिनाई होने पर स्वास्थ्य जांच कराने सहित कई अहम दिशा निर्देश भी सभी लोगों को दिये गये.

शिविर के संचालन की जिम्मेदारी संभाल रहे पीएचसी के स्वास्थ्य प्रबंधक राजेश रंजन ने लोगों से कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से बचने के लिये सतर्कता बरतना जरुरी है.

सावधानी और सतर्कता से ही अपने, अपने परिवार के सदस्यों और समाज को बचाया जा सकता है. बता दें कि खबर भेजे जाने तक अधिकांश लोगों का रिपोर्ट नेगेटिव आने से स्वास्थ्य प्रबंधन राहत महसूस कर रहा था. मौके पर पीएचसी के हेल्थ मैनेजर राजेश रंजन, स्वास्थ्यकर्मी भाग्य नारायण झा, शत्रुघ्न ठाकुर, उदय गुप्ता, रमेश झा, उदय ठाकुर व अमन कुमार सहित अन्य स्वास्थ्यकर्मी भी मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!