मतदान के पहले घंटे में कई बूथों पर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत*

मधुबनी: विधानसभा चुनाव के तीसरे व अंतिम चरण के मतदान के लिए समाहरणालय स्थित बनाए गए कंट्रोल रूम का फोन मतदान शुरू होने के साथ ही घनघनाने लगा। सुबह सात बजे से मतदान शुरू होने से लेकर एक घंटे के अंदर में जिले के कई मतदान केंद्रों से इवीएम में तकनीकी गड़बड़ी की शिकायत सामने आई। हालांकि, इन शिकायतों को शीघ्र ही दूर कर मतदान की प्रक्रिया जारी रखी गई।

जानकारी के अनुसार बिस्फी विधानसभा के गढ़ोल उत्क्रमित मध्य विद्यालय बूथ संख्या 167 (क) पर ईवीएम मशीन खराब होने के कारण करीब आधा घंटे तक मतदान बाधित रहा। प्राथमिक विद्यालय जयनगर बूथ संख्या 210 पर इवीएम खराबी आने से 45 मिनट विलंब से मतदान शुरु हो सका। इधर, बासोपट्टी के झिटकोहिया बूथ पर इवीएम में गड़बड़ी के कारण करीब आधा घंटे विलंब से मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई।

ADVERTISEMENT

इधर, खजौली विधानसभा के खजौली प्रखंड के मतदान केन्द्र संख्या 283, 280, 268, 271 (क), 276 एवं 296 पर वीवीपैट में आई खराबी के कारण उन्हें बदला गया। मॉकपोल के क्रम में ही आई खराबी के कारण उन्हें बदल दिया गया। मतदान केन्द्र संख्या 276 पर मशीन में आई खराबी के कारण करीब 30 मिनट विलंब से मतदान शुरु हुआ।

मतदान केन्द्र संख्या 279 पर कंट्रोल यूनिट में आई गड़बड़ी के कारण उसे बदला गया। 272(क) के कंट्रोल यूनिट के बैटरी को बदला गया है। मतदान केंद्र संख्या 152 उत्क्रमित मध्य विद्यालय बौरा में एक घंटा से ईवीएम खराब रहने से मतदान प्रभावित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!