1 करोड़ 46 लाख की लागत से बना मुख्यमंत्री सड़क, उदघाटन से पूर्व हुआ क्षतिग्रस्त

खिरहर गांव से भरन टोल तक 4 महीना पूर्व बन कर तैयार हुई सड़क

हरलाखी: प्रखंड अंतर्गत खिरहर गांव से भरन टोल तक करीब 2 किलोमीटर में निर्मित सड़क निर्माण के 4 महीने बाद ही क्षतिग्रस्त होना शुरू हो गया है। उक्त सड़क मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत ग्रामीण कार्य विभाग बेनीपट्टी प्रमण्डल के देख रेख में करीब 1 करोड़ 46 लाख की लागत से बनाई गई है। जो उदघाटन से पूर्व ही क्षतिग्रस्त होने से स्थानीय लोगों में सूबे की सरकार व संबंधित विभाग के विरुद्ध आक्रोश व्याप्त है।

ग्रामीणों ने सड़क की गुणवत्ता के मामले में संवेदक व विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप

स्थानीय कृष्णमोहन चौधरी, विशमोहन चौधरी व युगलकिशोर चौधरी सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि एक तरफ केंद्र व राज्य की सरकार डिजिटल भारत का निर्माण कर भ्रष्टाचार मुक्त विकास करने का दावा कर रही है। चुनाव से पूर्व ही सरकार के नुमाइंदे क्षेत्र में पिछले 5 वर्षों में किए गए विकास की कहानी सुना रहे हैं। परंतु करीब डेढ़ करोड़ की लागत से बनाए गए मुख्यमंत्री ग्राम सड़क के निर्माण में सरकार के उसी नुमाइंदे व विभागीय लापरवाही के कारण संवेदक के द्वारा व्याप्त भ्रष्टाचार किया गया।

जिसको देखने वाला कोई नहीं है। चार महीने पूर्व बनाए गए उक्त सड़क उदघाटन से पूर्व ही गड्ढे में तब्दील होना शुरू हो गया है। करीब 2 किलोमीटर की इस सड़क में व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण सड़क का किनारा पानी में बह गया। सड़क में अनियमितता को लेकर संबंधित जनप्रतिनिधि व पदाधिकारियों को कई बार सूचना दी गई। बावजूद यहां धरातल पर आकर किसी ने जांच नहीं की।

जिसका परिणाम यह हुआ कि संवेदक जैसे तैसे सड़क का निर्माण कर चलता बना। और सड़क उदघाटन से पूर्व ही गड्ढे में तब्दील होना शुरू हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि शीघ्र उक्त सड़क के निर्माण की जांच कर दोषी संवेदक के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की गई तो स्थानीय लोग आंदोलन को बाध्य हो जायेंगे। इस बावत बेनीपट्टी प्रमण्डल ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि शीघ्र सड़क निर्माण की जांच कर क्षतिग्रस्त सड़क का मरम्मत कराया जायेगा। वहीं निर्माण कार्य में दोषी पाए जाने पर संवेदक के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!