छठ गीत जुग जुग पूजी अहिना ठाढ़ मैथिली को दे रहा नया आयाम

रौशन कुमार की रिपोर्ट
बासोपट्टी: इस बार छठ पूजा में कुछ नई धुन और नये गाने सुनने को मिलेंगे। शिला देवी फिल्म्स की टीम ने पटना में छठ पूजा के वीडियो निर्माण के लिए म्यूजिक वीडियो शूट किया गया है। जिसका गीत यूट्यूब पर आ चुका है और खूब सुना भी जा रहा है। इस बाबत प्रोडक्शन हाउस के लोगों ने 4, 5 और 6 नवंबर को पटना के दीघा गंगा घाट और संपत चक पर शूट किया।

इस म्यूजिक वीडियो का निर्देशन पटना की रहनेवाली ‘स्वेता दत्त’ ने किया है। इस प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत बिहार के मधुबनी जिले के रहनेवाले ‘धीरेंद्र ठाकुर’ ने किया है। यह प्रोडक्शन हाउस बिहार के लोगों के द्वारा ही संचालित होता है।

इस बार यह प्रोडक्शन हाउस दो भाषा (भोजपुरी – जगमग करे ई संसार और मैथिली – जुग जुग पूजी अहिना ठाढ़) में छठ गीत ला रहा है। इस गीत को लिखा है साहित्य अकादमी से पुरस्कृत और युवा कवि एवं लेखक ‘नीलोत्पल मृणाल’ ने और संगीत दिया है बॉलीवुड के जानेमाने कंपोजर ‘प्रवेश मल्लिक’ ने। मैथिली में बने छठ गीत को गाया है

ADVERTISEMENT

बॉलीवुड की प्रसिद्ध गायिका और इकतारा फेम ‘कविता सेठ’ ने। इस छठ गीत की खास बात यह है कि इस बार वैश्विक परिदृश्य में इस गीत को नीलोत्पल मृणाल ने लिखा है। जहां सभी के सुख-शांति की बात की गई है। दोनों गाने का म्यूजिक, फील और वीडियो अलग है। इस बार छठ पूजा के गानों में परंपरागत रूप के साथ-साथ थोड़ा आधुनिक रूप भी देखने को मिलेगा। भोजपुरी भाषा में बन रहे म्यूजिक वीडियो में मुख्य किरदार में नीलोत्पल मृणाल और शिला देवी फिल्म्स के संस्थापक धीरेंद्र ठाकुर हैं

ADVERTISEMENT

एवं मैथिली में बन रहे म्यूजिक वीडियो में मुख्य भूमिका धीरेंद्र ठाकुर निभा रहें हैं। इस गाने की पूरी शूटिंग लाइव लोकेशन पर हुई है। जैसे दीघा गंगा घाट, संपत चक। गंगा घाट पर शूट करना मुश्किल हुआ क्योंकि भीड़ थी, लोग थें, लाइट जाने का डर, उगते सूर्य के शॉट्स, क्राउड मैनेज करना, वगेरह वगेरह। इस वीडियो की एडिटिंग शिला देवी फिल्म्स के पोस्ट-प्रोडक्शन स्टूडियो में हुआ है। यह पूरा गाना और वीडियो, दोनों भाषाओं में सिर्फ़ 7 दिन में बना है। टीम के सभी लोगों का भरपूर सहयोग रहा है।

ADVERTISEMENT

यह दोनों वीडियो शिला देवी फिल्म्स नामक यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज पर 13 और 15 नवंबर को रीलीज़ हुआ है। रिलीज़ होते ही लोगों का खूब प्यार मिल रहा है इन दोनों गानों को। 2 दिन में ही वीडियो के व्यूज लाख के ऊपर जा चुके हैं। देश के अलग-अलग कोनों से लोग अपना प्यार और साथ हमें भेज रहें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!