विद्युत ऊर्जा चोरी करते धराया, सहायक विद्युत अभियंता ने कराया प्राथमिकी दर्ज

सत्यनारायण यादव की रिपोर्ट

बिस्फी : विद्युत ऊर्जा चोरी करने के मामले को लेकर सहायक विद्युत अभियंता पुनेन्द्र कुमार सिंह के द्वारा थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। एसडीओ श्री सिंह के द्वारा दिए गए आवेदन में कहा गया है कि परसौनी गांव निवासी मो.मसीहुल्लाह के द्वारा तीसी नरसाम स्थित औद्योगिक परिसर में आइसक्रीम फैक्ट्री में विद्युत ऊर्जा का अवैध रूप से उपभोग किए जाने की गुप्त सूचना मिली।

प्राप्त सूचना के आधार पर छापेमारी दल का गठन कर जांच की गई। जिसमें मो. मोसिहुल्लाह के द्वारा विभागीय औपचारिकता पूरी किए बिना विभव तार से टोका लगाकर वगैर मीटर के 10 किलो वाट के विद्युत की चोरी करते हुए पकड़े गए। जिसका की विभागीय क्षति पूर्ति राशि दो लाख 83 हजार 716 रुपए का अधिभार लगाया गया है।इस संदर्भ में एसडीओ श्री सिंह ने भारतीय विद्युत अधिनियम के सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर उचित करवाई किए जाने का अनुरोध थानाध्यक्ष से की है।

बताया जा रहा है कि तीसी नरसाम के मो.चांद के ईंट भट्ठा परिसर में आइसक्रीम की फैक्ट्री चलाई जा रही थी।छापेमारी दल में सहायक विद्युत अभियंता पुनेन्द्र कुमार सिंह के साथ बिस्फी के कनीय अभियंता भोला ठाकुर ,कनीय सारणी के पुरुष मानव बल सिमरी के बाला लखेन्द्र ठाकुर एवं सम्पूर्णानंद मिश्र थे।

ADVERTISEMENT

पतौना ओपी अध्यक्ष विजय पासवान ने बताया कि विद्युत चोरी के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की करवाई की जा रही है।

ADVERTISEMENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: