BJP कार्यकर्ताओं ने मनाया डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जयंती

बेनीपट्टी के बरहा में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के तैल चित्र पर माल्यार्पण करते भाजपा कार्यकर्ता

बेनीपट्टी : प्रखंड के बरहा गांव में भाजपा के वरिष्ठ नेता सह पूर्व प्रखंड अध्यक्ष कृष्णेश्वर ठाकुर के नेतृत्व में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्मदिन मनाया गया. इस दौरान मौजूद लोगों ने उनकी तैल चित्र पर माल्यार्पण कर उनके प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित किया. तत्पश्चात एक विचार गोष्ठी का आयोजन कर उनके कृतित्व और व्यक्तित्व पर व्यापक प्रकाश डालते हुए भाजपा नेता कृष्णेश्वर ठाकुर ने कहा कि अपने कार्यकाल में उन्होंने अनेक रचनात्मक सुधार किये तथा इस दौरान ‘कोर्ट एंड काउंसिल ऑफ़ इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ साइंस बैंगलोर’ तथा इंटर यूनिवर्सिटी बोर्ड के सक्रिय सदस्य भी रहे.

अपनी माता से धार्मिक एवं ऐतिहासिक कथायें सुनते-सुनते और पिता की बातों का अनुसरण करते-करते उन्हें अपने देश तथा संस्कृति की जानकारी होने लगी. वे माता-पिता की तरह प्रतिदिन मां काली की मूर्ति के समक्ष बैठकर दुर्गा सप्तशती का पाठ करते थे. परिवार में धार्मिक उत्सव व त्योहार मनाया जाता तो उसमें पूरी रुचि के साथ भाग लेते थे. वे अक्सर गंगा तट पर मंदिरों में होने वाले सत्संग समारोहों में वे भी भाग लेने जाते थे. उनके माता पिता श्यामा प्रसाद को अच्छी से अच्छी शिक्षा दिलाने का प्रयास किये. उसी का नतीजा है कि आज पूरे देश के लोग उन्हें शिद्दत से याद करते हैं.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने कश्मीर से धारा 370 हटाकर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को साकार किया है. उन्होंने जिस सपने को लेकर जनसंघ बाद में भारतीय जनता पार्टी की स्थापना की थी, आज करोड़ों कार्यकर्ताओं के परिश्रम के बल पर केंद्र की भाजपा सरकार विभिन्न योजनाओं एवं अध्यादेश के द्वारा उसे पूरा करने का काम कर रही है. मौके पर राजू मंडल, गुलाब साह, उपेंद्र यादव, कुलदीप कामत, चेतनानंद ठाकुर, सूरज ठाकुर व लक्ष्मण कामत सहित अन्य लोग भी मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!