BITTU MISHRA ने ललकारा बेटियों को, कहा अपने अधिकार के लिये लड़ो तब मिलेगा हक

वर्षा राठौर की रिपोर्ट

हरलाखी : बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की तर्ज पर संचालित जागरूकता अभियान संस्था गंगौर के द्वारा फुलहर पंचायत में लड़की एवं महिलाओं के बीच जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जहां संस्था की संचालिका बिट्टू मिश्रा ने लड़कियों एवं महिलाओं को कहा कि जब तक आप खुद आगे आकर अपने अधिकारों को नहीं समझेंगे, तब तक समाज मैं इसी तरह हमें कमजोर बनकर जीना पड़ेगा। बस जरूरत है आधुनिक युग के पुरुषवादी समाज के बंधन को तोड़कर आगे निकलने की।

अपनी ऊर्जा, शिक्षा, प्रतिभा का उपयोग कर अपने लक्ष्य को निर्धारित करने की एवं पिछड़े हुए समाज की महिला, गरीब ,असहाय को मदद कर आगे बढ़ाने की है।

संस्था की मुहिम यूथ वॉइस फॉर सोसाइटी के अध्यक्ष विजय कुमार ने कहा कि हम सब मिलकर महिलाओं के अधिकार, सम्मान के लिए आगे आए और उन्हें समाज में खुलकर जीने का हक दे। सचिन कुमार ने बताया की बिट्टू मिश्रा पिछले 6 सालों से सामाजिक उत्थान व महिला उत्थान के लिए कार्य कर रही है। जिसमें हम सब को बढ़-चढ़कर इनका सहयोग करना चाहिए।

कोषाध्यक्ष रवि शंकर कुमार ने कहा कि जब तक बेटियों को समाज में उनका 50% का पूर्ण रूप से अधिकार नहीं मिलता है तब तक हम विकसित समाज की परिकल्पना नहीं कर सकते इसके लिए हमें रूढ़िवादी सोच को बदलकर नए परिवेश मैं जीने का हक लड़की एवं महिलाओं को भी देना होगा।

कार्यक्रम से महिलाएं एवं लड़कियां बहुत ही प्रभावित हुई और सभी ने साथ मिलकर आवाज लगाई कि अब हम सब मिलकर समाज को एक नया रूप देंगे साथ ही खुद को अपनी मंजिल तक पहुंचाएगे जिसके लिए यह संस्था हम सब बेटियों की पूरी मदद करेगी।

मौके पर संस्था के सदस्य अनु कुमारी गुलचमन, अशोक कुमार, शंभू कुमार ,बबलू कुमार, राजा कुमार अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!