बेनीपट्टी में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ तीसरे चरण का बिहार विस चुनाव

वरिय अधिकारियों की टीम लेती रही बूथों का जायजा

आधे दर्जन से अधिक बूथों पर इबीएम खडाब होने के कारण देर से हुई वोटिंग, कई बूथों पर घंटो तक बाधित रहा मतदान

फोटो:- मतदान करने के लिए ख़ुशी जाहिर करते कतार में खड़े मतदाता

बेनीपट्टी: बिहार विधानसभा चुनाव(Bihar Assembly Elections) के तीसरे चरण में मतदाताओं ने बंपर वोटिंग की. सुबह से ही मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें सभी बूथों पर देखी गयी. खासकर महिला और यूवा मतदाताओं ने अपने-अपने घरों से निकल कर लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लिया. सुबह की बेला में महिला यूवा मतदाताओं की संख्या अधिकांश बूथों पर देखी गयी. आधे दर्जन से अधिक बूथों पर इवीएम में खड़ाबी आने के कारण घंटों तक मतदान बाधित रहा.

फोटो:- मतदान करने के लिए कतार में खड़े मतदाता

वहीं बेनीपट्टी के जेटियाही बूथ संख्या 130 पर विवि पैट खडाब होने के कारण सवा घंटे तक मतदान बाधित रहा. मतदान कर्मियों के द्वारा इसकी सूचना वरीय अधिकारियों के दिये जाने के बादककरीब 8.15 में मतदान शुरु कराया जा सका. परजुआर पाठशाला पर बने बूथ संख्या 126 पर विवि पैट में आयी खड़ाबी के कारण 13 वोट गिरने के बाद दो घंटे तक मतदान 8 से 10 बजे तक बाधित रहा.

फोटो:- मतदान करने के बाद मतदान केंद्र से बाहर निकलते मंत्री विनोद नारायण झा

बीपीआरओ गौतम आनंद व एक अभियंता के द्वारा विवि पैट बदले जाने के बाद मतदान शुरु कराया जा सका. परजुआर स्थित बूथ संख्या 127 पर करीब 15 मिनट मतदान बाधित रहा. इस बूथ पर इवीएम मशीन इरर बता रहा था, जिसे फिर से कनेक्ट कर चालू किया गया और मतदान शुरु कराया गया. मध्य विद्यालय करही स्थित बूथ संख्या-120 पर 10.30 बजे में इबीएम खराब रहने की वजह से करीब आधे घंटे तक मतदान की प्रक्रिया बाधित रही.

फोटो:- बर्री के माधोपुर स्थित मतदान केंद्र संख्या 12 पर पत्नी के सहारे से मतदान को जाते 85 वर्षीय वृद्ध व बीमार मतदाता जनार्धन झा

वहीं जटियाही के मतदान केंद्र130 पर विवि पैट की खड़ाबी के कारण 1 घंटा 15 मिनट विलंब से सवा आठ बजे मतदान शुरू होने की शिकायत मिली. बेनीपट्टी विस के बूथ संख्या 146 पर वोटिंग शुरू होने के बाद करीब साढ़े नौ बजे से दो घंटे तक इवीएम खराब रहा. बेनीपट्टी विस के बूथ संख्या 146 पर वोटिंग शुरू होने के बाद करीब साढ़े नौ बजे से दो घंटे तक इवीएम खराब रहा. बूथ संख्या 12 पर बिजली कट जाने के कारण इवीएम मशीन के पास अंधेरा होने की शिकायत मतदाताओं ने की.

ADVERTISEMENT

मतदानकर्मी व मतदाताओं के द्वारा कंट्रोल रुम को जानकारी देने के बाद सभी खराब इबीएम को बदल दिया गया. उपरांत सभी बूथों पर केंद्रीय अर्धसैनिक बलो की निगरानी में मतदान की प्रक्रिया शुरु की गयी. इधर दोपहर के एक तीन तक बेनीपट्टी विधानसभा में 44.1 प्रतिशत मतदान होने की जानकारी कंट्रोल रुम के द्वारा दी गयी. एसडीएम अशोक कुमार मंडल ने बताया क्षेत्र में विधानसभा चुनाव पूर्णतया शांतिपूर्ण माहौल में हो रहा है.

फोटो:- बेनीपट्टी में बूथ संख्या 35 पर मतदान कर अंगुली में स्याही लगे निशान दिखातीं 65 वर्षीय बीमार व वृद्ध महिला मतदाता जीवछी देवी

कहीं से भी किसी प्रकार की गडबडी की शिकायत नहीं की गयी है. उधर बेनीपट्टी विधानसभा में वरिय अधिकारियों की टीम ने भी बूथांे का जायजा लेकर संबधित पीठासीन पदाधिकारी से चुनाव के मत प्रतिशत के संबध में जानकारी लेते रहे. उधर बेनीपट्टी में संचालित नियंत्रण कक्ष सहित कई बूथों का भी जायजा लिया और शांतिपूर्ण तरीके से हो रहे मतदान पर संतोष व्यक्त किया. हालांकि 11 बजे के बाद कड़ी अधिकांश बूथ खाली रहे और तीन बजे के बाद एक बार फिर से मतदाता मतदान केंद्र की ओर रुख करते नजर आये. पूरे दिन विभिन्न चौक चौराहों पर किस बूथ पर किस प्रत्याशियों को अधिक मत मिल रही है कि चर्चाओं का सिलसिला जारी रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!