Bihar Election 2020, Live Update: देखिये जिले में कहाँ और कितना प्रतिशत हुआ मतदान

मतदान अपडेट, समय: 12 बजे तक
मधुबनी : जिले के छह विधानसभाओं के लिए तीसरे व आखिरी चरण में मतदान जारी है। दोपहर 12 बजे तक कुल 28.79 फीसद मतदान दर्ज किया गया है। सबसे अधिक लौकहा विधानसभा में 32.3 फीसद मतदान हुआ है। बेनीपट्टी में 30.5, हरलाखी में 30, बाबूबरही में 28.3, बिस्फी में 27.4 और सबसे कम खजौली में 24.23 फीसद मतदान 12 बजे तक दर्ज किया गया।

पहले घंटे के बाद मतदान ने रफ्तार पकड़ी है। बूथों पर पुरुषों के साथ ही महिलाओं की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई है। कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम व वीवीपैट में खराबी के कारण मतदान में बाधा की भी सूचना है। हालांकि, जहां से भी सूचना मिली वहां वैकल्पिक व्यवस्था कर मतदान शुरू कराया गया है। मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम दिख रहे हैं। कुल मिलाकर जिले में शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है।

मतदान अपडेट, समय: 01 बजे तक
मधुबनी : जिले के छह विधानसभाओं के लिए तीसरे व आखिरी चरण में मतदान जारी है। बेनीपट्टी, बिस्फी, हरलाखी, लौकहा, बाबूबरही और खजौली विधानसभा में सुबह से ही मतदाताओं की कतार बूथों पर लगी है। कोरोना काल में लोकतंत्र के जज्बे ने जीत दर्ज कर ली है। सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए मतदाता उत्साह के साथ मतदान में भाग ले रहे हैं। बेनीपट्टी सीट पर पीएचईडी मंत्री विनोद नारायण झा और लौकहा सीट पर आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। बाबूबरही में पंचायती राज मंत्री स्व. कपिलदेव कामत की बहू मीना कामत पहली बार चुनाव में अपना भाग्य आजमा रही हैं। शेष तीनों सीटों हरलाखी, बिस्फी व खजौली में निवर्तमान विधायक की किस्मत दांव पर है। कड़े सुरक्षा के बीच मतदान की प्रक्रिया जारी है।

दोपहर 1 बजे तक कुल 34.65 फीसद मतदान दर्ज किया गया है। सबसे अधिक बाबूबरही विधानसभा में 38.2 फीसद मतदान दर्ज किया गया। लौकहा में 35.05, बिस्फी व हरलाखी में 35.3, बेनीपट्टी में 33.7 और खजौली में सबसे कम 30.3 फीसद मतदान हुआ है। बूथों पर पुरुषों के साथ ही महिलाओं की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई है। कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम व वीवीपैट में खराबी के कारण मतदान में बाधा की भी सूचना है। हालांकि, जहां से भी सूचना मिली वहां वैकल्पिक व्यवस्था कर मतदान शुरू कराया गया है। मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम दिख रहे हैं। कुल मिलाकर जिले में शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है।

मतदान अपडेट, समय: शाम 6 बजे तक

मधुबनी में तीसरे चरण में 56.28 फीसद मतदान
मधुबनी जिले के छह विधानसभाओं में तीसरे चरण के अंतर्गत कुल 56.28 फीसद मतदान दर्ज किया गया है। सबसे अधिक लौकहा विधानसभा में 61.85 फीसद मतदान दर्ज किया गया। हरलाखी विधानसभा में 58.42, खजौली विधानसभा में 56.28, बाबूबरही विधानसभा में 55, बिस्फी विधानसभा में 54.30 और सबसे कम बेनीपट्टी में 51.62 फीसद मतदान दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!