BENIPATTI : नगर पंचायत के कर्मियों ने जलजमाव स्थल से कराया जल निकासी

लोगों में राहत, नगर पंचायत के अधिकारी को दिया साधुवाद

बेनीपट्टी : मानसून के दस्तक के बाद से क्षेत्र में जलजमाव एक गंभीर समस्या बन गया है। बेनीपट्टी प्रखंड मुख्यालय में वार्ड 1 और 2 में लगातार बने जल जमाव की समस्या को नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार ने गंभीरता से लिया है और अब जलनिकासी की पहल शुरू करा दी गयी है।

मंगलवार को कार्यपालक पदाधिकारी के निर्देश पर विद्यापति चौक से सुदित पंडित घर तक अर्धनिर्मित पक्का नाला व राधेश्याम झा के घर से होते हुए कच्चा नाला ब्लॉक जाने वाली बाइपास सड़क से जल निकासी कराया गया। ज्ञात हो कि पूर्व वार्ड सदस्य कमल कुमार झा ने जलजमाव की समस्या को लेकर लगातार आवाज उठा रहे थे और विभिन्न तरह से प्रशासन का ध्यान इस समस्या की ओर आकृष्ट कराते हुए निदान की मांग करते रहे हैं। इस क्रम में बीते वर्ष जलजमाव की समस्या से आजिज ग्रामीणों ने कई बार सड़क पर धान रोपनी कर प्रशासन के खिलाफ भी आक्रोश व्यक्त किया गया था। इस बार भी बीते चार दिन पहले श्री झा द्वारा एसीएम और नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को आवेदन देकर जलजमाव से मुक्ति दिलाने की मांग की थी और कहा था कि 14जून तक जल की निकासी नही करायी गयी तो 15 जून से अनुमंडल कार्यालय परिसर में ग्रामीणों के साथ आमरण अनशन पर बैठने को बाध्य होंगे।

जल निकासी की प्रक्रिया प्रारंभ होते ही प्रस्तावित आमरण अनशन कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया। जल निकासी होते ही लोगों ने अधिकारियों को साधुवाद देते हुए फिलहाल राहत की सांस ली है। साथ ही जलजमाव से मुक्त का स्थायी समाधान करने की मांग की है।

ADVERTISEMENT

लोगों ने कार्यपालक पदाधिकारी से वार्ता कर अतिशीघ्र संपूर्ण बेनीपट्टी नगर पंचायत के वार्ड से स्थायी जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित करने, पक्की सड़क की व्यवस्था, सड़क के दोनों किनारे पक्का नाला की व्यवस्था करने, सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराने, प्रत्येक बिजली पोल पर लाईट की व्यवस्था करने, प्रत्येक वार्ड में कूड़ादान की व्यवस्था करने, चौक चौराहे पर सार्वजनिक शौचालय की व्यवस्था व शुद्ध पेयजल की व्यवस्था कराने की भी मांग की है।

ADVERTISEMENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: