BENIPATTI : मुख्यालय बाजार में खरीददारी को उमड़ रही भीड़, गाइड लाइन की उड़ रही धज्जियां

नही रखा जा रहा है सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल

11 बजे तक सड़क पर बना रहता है जाम का नजारा

बेनीपट्टी व बसैठ में खरीददारी के लिये उमड़ी भीड़ और लगा जाम

बेनीपट्टी : अनुमंडल के विभिन्न हाट और बाजारों में सुबह में चार घंटे तक निर्धारित की गयी खरीददारी के समय अप्रत्याशित भीड़ उमड़ रही है. इस क्रम कई लोगों के द्वारा चेहरे पर न तो मास्क का प्रयोग करते देखा जा रहा है न ही एहतियात बरते जाते. जल्दी-जल्दी खरीददारी की हड़बड़ी में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल नही रख पा रहे हैं. जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है. खासकर उक्त निर्धारित समय में सभी हाट और बाजारों में लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा रहती है. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती रहती है, लेकिन खरीददारी में मशगूल लोग सारे खतरों से अनजान बने अपने काम में बने रहते हैं, जो समाज के लिये घातक साबित हो सकता है. तमाम प्रयास के बावजूद एक साथ इतनी भीड़ को इकट्ठा हो जाना गंभीर खतरे का संकेत हो सकता है. जबकि प्रशासन द्वारा लगातार माइकिंग करा सोशल डिस्टेंस पालन करने व तमाम एहतियात बरतने की नसीहत दी जा चुकी है, बावजूद लोगों के सेहत पर किसी अपील का कोई असर होता नही दिख रहा है. जबकि लगातार बढ़ रहे संक्रमण से पूरा सूबा चपेट में आ चुका है और रोजाना ही संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. ऐसे समय में सभी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ वह तमाम एहतियात बरतने की जरूरत है, जिसे राज्य सरकार द्वारा गाइड लाइन के रूप में जारी किया गया है.

ADVERTISEMENT

बुधवार को बेनीपट्टी और बसैठ में सुबह में खरीददारी के लिए काफी भीड़ उमड़ पड़ी. बिना मास्क लगायें लोग अपने कार्यो में जुटे रहे. भीड़ काफी रहने और वाहन सड़क किनारे लगे रहने के कारण जाम का नजारा भी देखा गया. संसार चौक से अनुमंडल कार्यालय तक अधिकांश दुकानें उक्त समय खुली हुई थी. प्रशासन के वाहन को देख या दुर से ही सायरन की आवाज सुन दुकानदार दिखावे के लिए सटर गिरा कर दुकानदार दुबक जा रहे थे और प्रशासन की वाहन गुजरने के बाद पुनः दुकानदारी में मशगूल हो जाते थे. काफी संख्या में लोग बिना किसी भय के खरीददारी में लगे थे. साथ ही कई लोग बिना मास्क के भी भीड़ का हिस्सा बने हुए थे. जबकि सभी अधिकारी लगातार अपील कर रहे हैं कि निर्धारित समय के बाद किसी भी सूरत में कोई दुकान नही खुले और अति आवश्यक कार्य से ही लोग अपने घरों से बाहर निकलें. कोरोना संक्रमण की भयावह स्थिति से खुद को और दूसरे को भी बचायें.

ADVERTISEMENT

यह समय सभी लोगों को अपने ही घरों में रहकर खुद को सुरक्षित रहने की जरूरत है. ऐसे समय में सभी लोगों को सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश का पालन करना चाहिये. लोग दिशा निर्देश का उलंघन कर सख्ती बढ़ाने और सख्त कार्रवाई करने को प्रशासन को बाध्य नही करें. लेकिन लोग गाइडलाइंस और नियमों की ताक पर रखकर लोग बाहर निकल रहे हैं.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: