BENIPATTI : कई इलाकों में स्पेशल ड्राइव चलाकर कोविड-19 के टीके लगाये गये

कई केंद्रों पर वैक्सीन के अभाव में बिना टीका लिये वापस लौटे लोग

एसडीएम ने तिसियाही और बीडीओ ने बसैठ और शिगनगर स्थित टीकाकरण केंद्रों का लिया जायजा

बेनीपट्टी के तिसियाही मध्य स्थित टीकाकरण स्थल का जायजा लेते एसडीएम व अन्य बसैठ व शिवनगर में जायजा लेते बीडीओ

बेनीपट्टी : प्रखंड के मध्य विद्यालय तिसियाही, बसैठ, शिवनगर, भगवतीपुर, बर्री, धनुषी, करही व गंगुली सहित कई इलाकों में पीएचसी प्रबंधन द्वारा सेशल ड्राइव चलाकर कोविड-19 का टीका लगाया गया. इस दौरान एसडीएम अशोक कुमार मंडल ने मध्य विद्यालय तिसियाही स्थित टीकाकरण केंद्रों का व बीडीओ मनोज कुमार ने बसैठ और शिवनगर स्थित टीका केंद्रों का जायजा लिया और कर्मियों व आमजनों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये.

ADVERTISEMENT

इस दौरान एसडीएम और बीडीओ ने कहा कि टीकाकरण स्थल पर भी हर हाल में सोशल डिस्टेंस मेंटन रखने और अन्य सभी आवश्यक एहतियात बरतने की जरूरत है. इसके लिये टीका लगाने के साथ ही आमजनों को प्रेरित भी किये जायें. टीके को लेकर सरकार और प्रशासन गंभीर है. वैक्सीन की उपलब्धता के अनुसार बारी-बारी सभी लोगों को टीके से आच्छादित किया जायेगा. किसी तरह के अफवाह या बहकावे में आये बिना टीका को लेकर सभी को सजग और जागरूक रहने की जरूरत है. हालांकि कई टीका केंद्रों पर वैक्सीन के उपलब्ध डोज से अधिक संख्या में लोग टीका लेने को उमड़ पड़े. शिवनगर, बर्री और करही आदि में महज 120 डोज ही टीके उपलब्ध कराये गये थे. धनुषी, शिवनगर, भगवतीपुर, बर्री और करही आदि इन कई टीकाकरण स्थलों पर से दूसरा डोज लेने पहुंचे लोगों को बिना टीका लगवाये वापस लौटना पड़ा तो कुछ स्थलों पर से 44 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन के अभाव में टीके नही लगाये जा सके.

वहीं कई जगहों पर सोशल डिस्टनसिंग का ख्याल नही रखा गया. हालांकि स्वास्थ्यकर्मी दूरी कायम रखने को कहते रहे और लोग अनसुनी करते रहे. वहीं पीरचसी प्रबंधन से आश्वस्त कराया है कि वैक्सीन उपलब्ध होते ही पुनः शिविर आयोजित कर वंचित लोगों को भी टीका लगाया जायेगा.

ADVERTISEMENT

मौके पर पीएचसी के स्वास्थ्य प्रबंधक राजेश रंजन, स्वास्थ्यकर्मी व एएनएम सहित आंगनबाड़ी सेविका और आशा कार्यक्रता भी मौजूद रहे.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: