BENIPATTI : कटैया में गैस सिलेंडर में लीकेज आग लगने से चार घर जलकर राख

नगद व जेवरात सहित लाखों की परिसंपत्ति की क्षति

बेनीपट्टी के कटैया में अगलगी की घटना में जलकर राख घर

बेनीपट्टी : अचल के कटैया पंचायत के वार्ड नौ स्थित मुस्लिम टोल में बुधवार की सुबह गैस सिलेंडर में लीकेज होने से घर में आग लग गयी. जिसकी चपेट में आस-पास में बने चार भाईयों के घर आ गया. चारों घर जलजर राख हो गया. घटना बुधवार की सुबह आठ बजे के आस-पास की बतायी जा रही है. लोगों के द्वारा चाय बनाने के दौरान अगलगी की घटना होने की बात कही जा रही है. अगलगी की घटना में चार भाइयों का एक-एक फूंस का घर, घर में रखें नगद, जेवरात, कपड़ा, वर्तन, अनाज और कागजात सहित लाखों की संपति जलकर खाक हो गयी.

बेनीपट्टी के कटैया में अगलगी की घटना में जलकर राख घर व लगी भीड़

मिली जानकारी के अनुसार मो. अकरम, मो. अस्लम, मो. अकबर और मो. पुरवान सभी भाई हैं. सभी को एक एक फूस का घर था. बताया जा रहा है कि अस्लम के घर में बुधवार की सुबह चाय के लिये दूध गर्म करने के दौरान गैस सिलेंडर लीकेज करने लगा. जब तक परिवार के लोग कुछ समझ पाते तब तक आग की लपटें तेज हो गयी और आग से पूरे घर को अपने आगोश में ले लिया. आग लगते ही परिवार के लोग घर से बाहर निकलकर शोर मचाने लगे और आग बुझाने में जुट गये. शोर सुनकर आस-पास के लोग भी पहुंचकर आग बुझाने में जुट गये. लेकिन फूस का घर होने के कारण एक के बाद दूसरे, दूसरे से तीसरे और फिर तीसरे से चौथे भाईयों के घर में भी आग पकड़ लिया. इसी दौरान एक सिलेंडर फट भी गया. गनीमत रहा कि घर से निकल जाने के कारण किसी के जान माल की क्षति नही हुई.

ADVERTISEMENT

जानकारी के मुताबिक मो. अकरम की पुत्री रौशनी की शादी होनेवाली है, जिसको लेकर वें नगदी, जेवरात, कपड़े सहित अन्य कीमती सामान घर में रखे हुए थे. साथ ही अकबर की शादी भी होनेवाली है, वह भी घर में नगद सहित कीमती सामान रखे हुए थे, जो जलकर राख हो गया. घटना में चारो भाई के नगद सहित लाखों रुपए की संपति जलकर राख हो गयी. उधर आस पास के लोगों के द्वारा अग्निशमन कार्यालय, थाना एवं अंचल को सूचना दी गयी. कुछ ही देर में अग्निशमन विभाग की दो वाहन स्थल पर पहुंच आग बुझाने में जुट गयी. इधर, जानकारी मिलते ही प्रशिक्षु डीएसपी राकेश कुमार रंजन के निर्देश पर प्रभारी एसएचओ रवींद्र प्रसाद, एसआइ वीरेंद्र तिवारी दलबल के साथ अगलगी स्थल पर पहुंच आग बुझाने में जुटे रहे. उधर, अग्निशमन वाहन और स्थानीय लोगों के सहयोग से काफी मशक्कत कर आग पर काबू पाया गया. जब तक आग पर काबू पाया जा सका तब तक चारों घरों में रखा सभी जलकर राख हो चुका था.

ADVERTISEMENT

इस बाबत सीओ पल्लवी कुमारी गुप्ता ने बताया कि कर्मचारी को क्षति का आकलन कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है. रिपोर्ट मिलने पर हरसंभव सरकारी सहायता दिलाने का प्रयास किया जायेगा.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: