BENIPATTI चार दिन बाद टूटा एमएसयू कार्यकर्ता का अनशन

फ़ोटो:- बेनीपट्टी में अनशनकारी को जूस पिलाकर अनशन तोड़वाते बीडीओ व अन्य

बेनीपट्टी : अनुमंडल कार्यालय परिसर स्थित कृषि कार्यालय परिसर में 12 सूत्री मांगों के समर्थन में अनशन पर बैठे मिथिला स्टूडेंट यूनियन के कार्यकर्ता का अनशन बीडीओ के पहल पर शनिवार की देर शाम टूट गया.

बीडीओ मनोज कुमार ने देर शाम अनशन स्थल पर पहुंच कर अनशनकारियों से वार्ता कर बिंदुवार मांग पर चर्चा कर यथाशीघ्र सभी बिंदुओं पर कार्रवाई का आश्वासन दिया और दोनों अनशनकारियों को जूस पिलाकर अनशन को तोड़वाया. अनशनकारियों की मांगों में शामिल स्वास्थ्य से संबंधित मांग को तत्काल पीएचसी प्रभारी को फोन कर शीघ्र निदान किये जाने का निर्देश दिया.

वही बीडीओ ने बताया कि कई मांग अन्य विभागों से संबंधित है, जिसे सभी संबंधित विभागों को भेज कर निदान करने को लिखा जायेगा. बता दें कि बीते चार दिन पहले एमएसयू के कार्यकर्ता अंकित आजाद स्थायी बस पड़ाव का निर्णाण और अतिक्रमण मुक्ति सहित अपनी 12 सूत्री मांगों के समर्थन में अनुमंडल कृषि पदाधिकारी के कार्यालय के बरामदे पर आमरण अनशन पर बैठ गये थे. वहीं अनशन का समर्थन करते हुए तीसरे दिन शिवलाल मुखिया भी अनशन पर बैठ गये थे.

अनशनकारियों की मांगों में प्रखंड मुख्यालय में धरना स्थल के साथ शौचालय का निर्माण, पीएचसी में महिला चिकित्सक की तैनाती, उच्चैठ भगवती स्थल को अतिक्रमणमुक्त कराने, बेनीपट्टी व बसैठ में बस पड़ाव, नंदी भौउजी चौक पर पुलिस चौकी के साथ यात्री शेड का निर्माण, त्यौंथ के आदर्श पुस्तकालय में भवन निर्माण के साथ पुस्तकों की उपलब्धता, खनुआटोल में नदी पर फाटक का निर्माण, विशनपुर के खतबे टोल के सड़क निर्माण, जीआर की राशि से वंचित लोगों को राशि मुहैया कराने, महमदपुर के बरियारीशेर के शिवलाल मुखिया के पौत्र के डूब कर मौत होने के बाद भी मुआवजा नहीं दिए जाने का निदान व परजुआर के स्वास्थ्य उपकेंद्र का भवन का निर्माण कराने की सहित अन्य मांगे भी शामिल थी.

मौके पर एमएसयू के अविनाश भारद्वाज, राघवेंद्र रमण, आशीष झा चुन्नू, आशीष झा, मिथिलावादी के जिलाध्यक्ष विवेक कुमार राय, शशिरंजन उर्फ छोटू व विजय टुन्ना सहित अन्य लोग भी मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!