BENIPATTI : रुक-रुक कर हो रही बारिश से जलजमाव की समस्या बरकरार, लोग परेशान

मुख्यालय सहित कई ग्रामीण इलाकों में फिर से हुआ जलजमाव

बेनीपट्टी के धकजरी से चतरा अकौर जानेवाली सड़क और बेहटा वार्ड 13 में पीसीसी सड़क में लगा जलजमाव

बेनीपट्टी : प्रखंड इलाकों में लगातार रुक-रुक कर बारिश होने से फिर से जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है और लोग मुसीबत में पड़ गये है. अधिकांश सड़कों में जलजमाव हो गया है. मुख्यालय के बेहटा बाजार के समीप से एसबीआइ शाखा के समीप तक मुख्य सड़क पर घुटने भर जलजमाव हो चुका है. जिससे आवागमन में राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उधर बेहटा के वार्ड 13 में पीसीसी सड़क पर घुटना पर जलजमाव हो चुका है. वहीं धकजरी से चतरा होते हुए अकौर जानेवाली मुख्य सड़क में चतरा गांव के समीप, मुख्यालय के अंबेडकर चौक से उच्चैठ जानेवाली मुख्य मार्ग में हाथी गेट के समीप, अंबेडकर चौक से प्रखंड कार्यालय के समीप तक जानेवाली बाइपास सड़क में और बसैठ चौक सहित अन्य दर्जनों जगहों पर एक बार फिर से घुटने पर जलजमाव हो गया है.

यही स्थिति पाली, नवकरही, सोइली, मुरैठ, सलहा और हथियारवा टोल आदि गांवों के ग्रामीण सड़कों की है, जहां से पांव पैदल भी सकुशल आवाजाही करना किसी चुनौती से कम नही है. सरिसव के विजय कुमार, चतरा गांव के लोकनाथ झा, किशोर झा, नवकरही के ओम प्रकाश पप्पू, शंभू झा बसैठ के सुनील साह, मो. मुबारक व इकबाल सहित कई लोगों ने बताया कि मानसून की आगमन पर ही सड़कों और और चौक चौराहों की यह स्थिति है. अभी तो पूरा मानसूनी बारिश होनी शेष है.

ADVERTISEMENT

जब मानसूनी बारिश अपने चरम पर होगी तो इन जगहों और इन जगहों के आस-पास रहनेवाले लोगों की क्या स्थिति होगी, इसका सहज अंदाजा लगाया जा सकता है. हल्की बारिश होने पर भी इन सड़कों पर जलजमाव होना आम बात होकर रह गयी है. जबकि आये दिन इस जलजमाव के कारण लोग दुर्घटनाग्रस्त होते रहे हैं. अधिकांश जगहों पर पानी निकासी हेतु सड़क किनारे नाला निर्माण कराने की जरूरत है लेकिन इस समस्या के निदान को लेकर न तो जनप्रतिनिधि न ही अधिकारी कभी गंभीर रहे हैं. लिहाजा लोग मुश्किलों का सामना करते हुए आवाजाही करने को विवश हैं.

ADVERTISEMENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: