BENIPATTI : अनुमंडल क्षेत्र में नही थम रही आपराधिक घटनायें, दर्जन से अधिक लोगों की जा चुकी है जान

हत्या, डकैती और चोरी के अलावे की घटनाओं से लोगों में भय व्याप्त

D. K. DHIRAJ

बेनीपट्टी : इन दिनों बढ़ रहे आपराधिक घटनाओं से लोगों में भय व्याप्त है. लगातार आपराधिक घटनाएं, आपदाएं और हादसों के लगातार बढ़ने से लोग अपने आप को असुरक्षित महसूस करने लगे हैं. छोटी-छोटी आपराधिक घटनाओं को छोड़ भी दें तो आंकड़ें बेहद डरावने होते जा रहे हैं. बता दें कि होली के दिन से अब तक एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. जिसमें में तीन सनसनीखेज हत्या कांड, एक डकैती, एक चोरी और एक लूट व एक हत्या का असफल प्रयास सहित अन्य आपराधिक घटनाओं से लोग सदमे में हैं. बताते चलें कि 29 मार्च को होली के दिन बेनीपट्टी थाना के महमदपुर में हुई गोलीबारी की घटना में पांच लोगों की हत्या का मामला अभी पूरी तरह थमा भी नही था कि 19 अप्रैल सोमवार की देर रात मधवापुर में दर्जनों की संख्या में आये अपराधियों ने मधवापुर थाना से महज आधा किलोमीटर की दूरी पर भीषण डकैती की घटना को अंजाम दिया. जिसमें 20 लाख रुपये मूल्य की परिसंपत्ति लूट ली गयी और छह लोगों को मारपीट कर घायल भी कर दिया. दहशत फैलाने के लिये बमबाजी भी की गयी.

मधवापुर थाना पुलिस अभी इस गुत्थी को सुलझा भी नही पायी थी कि उसके अगले दिन 20 अप्रैल मंगलवार की रात में खिरहर थाना के धरोहरनाथ मंदिर में अपराधियों ने दो पुजारी का कुदाल से काटकर सर से धर अलग कर दिया. 20 अप्रैल मंगलवार के दिन में ही बेनीपट्टी, अरेर और रहिका थाना पुलिस ने लकड़ी लदे कंटेनर से भारी मात्रा में हरियाणा निर्मित शराब बरामद की गई. 20 अप्रैल मंगलवार की रात को ही अज्ञात अपराधियों ने बेनीपट्टी थाना के रानीपुर मतरहरी गांव के ज्ञानेश कुमार झा के बंद घरों में 25 हजार नकदी सहित अन्य कीमती सामानों की चोरी कर ली. वहीं 21 अप्रैल बुधवार को बेनीपट्टी थाना के बर्री पंचायत के बाजितपुर गांव में हुई एक हादसे में दो भाइयों की तालाब में डूबने से मौत हो गयी. 22 अप्रैल को उच्चैठ में आंधी तूफान में गिरे एक पेड़ से टकराने से बेतौना पंचायत के कछड़ा गांव के एक बाइक सवार की दर्दनाक मौत हो गयी. तीन दिन बाद 24 अप्रैल की सुबह बेनीपट्टी थाना के बरहा गांव में आम के बगीचे से एक युवक का संदेहास्पद स्थिति में शव बरामद किया गया. ससुराल आये इस युवक की गला दबाकर 23 अप्रैल की रात में हत्या कर देने की आशंका जतायी गयी. 23 अप्रैल को ही सोन्हौली मुर्गी फार्म के निकट से एक बाइक की चोरी कर ली गयी.

ADVERTISEMENT

24 अप्रैल को ही मुरैठ में शादी समारोह में भाग लेकर लौट रहे एक ऑटो की टक्कर पिकअप वैन से हो गयी. जिसमें एक की मौत और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. 25 अप्रैल की देर शाम को साहरघाट थाना के सलेमपुर में बाइक पर सवार अपराधियों ने एक युवक को गोली मार दी. 26 अप्रैल को बेनीपट्टी थाने के बर्री पंचायत के माधोपुर में बाइक पर सवार अपराधियों ने एक सीएसपी संचालक से रुपये लूटने का असफल प्रयास किये. 28 अप्रैल को बेनीपट्टी अंचल के कटैया में हुई भीषण अगलगी में लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गयी. 28 अप्रैल की रात में ही मधवापुर थाने के बासुकी में बाइक सवार की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गयी और दो अन्य घायल हैं. कुल मिलाकर 29 मार्च से अब तक अनुमंडल क्षेत्र में आये दिन कोई न कोई आपराधिक घटनायें, सड़क हादसे, और आपदाओं से लोग दहशत में हैं. एक तरफ लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से लोग भय के साये में जीने को विवश हैं तो दूसरी ओर आपराधिक वारदातों व हादसों ने लोगों की अंतरात्मा को मानों झकझोर कर रख दिया है. हर गुजरनेवाले पल के दौरान एक अनजाने भय के साये में लोग जी रहे हैं.

ADVERTISEMENT

हालांकि महमदपुर हत्याकांड मामले में अब तक 25 आरोपितों की गिरफ्तारी और सभी फरार आरोपितों के घर की कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जा चुकी है और खिरहर मंदिर में पुजारी की हत्या मामले के मुख्य आरोपी की त्वरित गिरफ्तारी व बेनीपट्टी थाने के बरहा हत्या कांड में 5 आरोपितों की गिरफ्तारी कर लिये जाने से लोगों में थोड़ा सकून दिख रहा है. लेकिन मधवापुर में डकैती की घटना, सलेमपुर में युवक को गोली मारने की घटना सहित अन्य घटनाओं के कई दिन बीत जाने के बाद भी खुलासे नही हो सके हैं, जो कई सवाल खड़े कर रहे हैं. लोगों ने भय और दहशय अब भी व्याप्त ही है. कई लोगों ने कहा कि इन दिनों अपराधियों का हौसला बुलंद होता दिख रहा है. पुलिस का इकबाल खत्म होता महसूस हो रहा है. इसलिए अपराधी बेखौफ होकर निर्मम हत्या जैसी आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने में जरा भी नही हिचक रहे हैं. पुलिस अधिकारी अब भी लोगों से धैर्य रखने की अपील कर रहे हैं.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: