BENIPATTI : मुख्यालय में इंदिरा चौक से डॉ. एनसी कॉलेज तक शुरू हुआ नाला निर्माण

फोटो:- बेनीपट्टी में नाला निर्माण के लिये गड्ढा की खुदाई करती जेसीबी

बेनीपट्टी : मुख्यालय के इंदिरा चौक से कटैया जाने वाली पथ में जलजमाव एक गंभीर समस्या बनकर रह गया था। जिसको दूर करने के लिए नाला का निर्माण का कार्य शुरू किया जा रहा है।

नाला का निर्माण प्रखंड प्रमुख सोनी देवी की अनुशंसा पर 15 वें वित्त आयोग मद की राशि से करायी जा रही है। इस संबंध में प्रमुख ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त नाला का निर्माण 19 लाख 96 हजार की प्राक्कलित राशि से की जा रही है, जो इंदिरा चौक से डॉ. एनसी कॉलेज के समीप तक जो करीब 790 फ़ीट की दूरी में होगा। उन्होंने बताया कि नाला का निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। निर्माण के लिये जेसीबी मशीन से गढ्ढा की खुदाई की जा रही है। उक्त चिन्हित दूरी तक आरसीसी नाला का निर्माण करा कर जलजमाव की समस्या को दूर कराया जायेगा।

इसके बाद शेष बचे भाग के लिये भी आवश्यक पहल की जायेगी. बता दें कि उक्त पथ में नाला का निर्माण नही होने से बारिश होने पर मुख्य सड़क जलजमाव हो जाता था। जिससे पढ़ाई के लिये शिक्षण संस्थान जा रहे छात्र व छात्राओं के साथ ही इलाज कराने जा रहे मरीजों को पानी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

गौरतलब हो कि अधिकांश शिक्षण संस्थान और चिकित्सा केंद्र इसी रुट में संचालित हैं. जिसमें एक कॉलेज, बीआरसी, कस्तूरबा आवासीय स्कूल, उच्च विद्यालय, प्रोजेक्ट कन्या प्लस टू विद्यालय, दर्जनों कोचिंग संस्थान के साथ-साथ करीब आधा दर्जन निजी नर्सिंग होम संचालित है। इतना ही नही बल्कि इस पथ से कटैया, दामोदरपुर, अंधरी, गंगुली, बलिया, तीसी नरसाम समेत बिस्फी के दर्जनों गांव के लोग आवाजाही भी करते हैं। बताते चलें कि नाला निर्माण को लेकर कई बार स्थानीय लोग कई बार सड़क पर आकर आंदोलन भी कर चुके हैं। शीघ्र नाला निर्माण संपन्न हो जाने पर स्थानीय लोगों को अब जलजमाव की समस्या से निजात मिलेगी।

ADVERTISEMENT

नाला निर्माण शुरू होने पर स्थानीय मछुआ सोसायटी के अंचल मंत्री सुधीर सहनी, सुशील सहनी, डॉ. आर के ठाकुर, बबलू झा, राजू झा, विन्दे साह व भरत साह सहित दर्जनों लोगों ने प्रमुख को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: