BENIPATTI : बरहा में आम के बगीचे से युवक के संदेहास्पद स्थिति में शव बरामद, पत्नी पर आरोप

प्रेम प्रसंग में दो बच्चे की मां के द्वारा प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या करने की प्राथमिकी दर्ज

शव को ऑटो में लादकर गांव के आम के बगीचे में फेंकवा देने की कही जा रही बात

अपने साले के उपनयन में भाग लेने ससुराल आया हुआ था मृतक

पत्नी, सास, ससुर और साली सहित पांच लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बेनीपट्टी : थाना के बरहा गांव में शनिवार की सुबह आम के एक बगीचे से संदेहास्पद स्थिति में मृत युवक का शव बरामद होने से सनसनी फ़ैल गई. मृतक की पहचान पतौना ओपी के परसौनी गांव निवासी विनोद झा का पुत्र प्रकाश झा (35) के रूप में की गयी है. मिली जानकारी के अनुसार मृतक के गांव के लोगों के द्वारा बेनीपट्टी थाना पुलिस को घटना की सूचना शनिवार की सुबह दी गयी तो थाना पुलिस उक्त स्थल पर पहुंच आम के बगीचे से शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल मधुबनी भेज दी है. इसके साथ ही छानबीन में जुट गयी और त्वरित कार्रवाई करते हुए मृतक की पत्नी खुशबू देवी, मृतक के ससुर भोला झा, सास ममता देवी, साली चंदा देवी और चंदा देवी के पति रहिका थाना के सतलखा गांव निवासी अर्जुन झा को पुलिस ने बरहा गांव से गिरफ्तार कर लिया है.

बताया जा रहा है कि मृतक तीन दिन पहले अपने साले के उपनयन संस्कार में भाग लेने अपने ससुराल बरहा आया था और इसी उपनयन समारोह में भाग लेने मृतक की साली व सतलखा गांव निवासी उसके पति भी ससुराल आये थे. शुक्रवार को उपनयन समारोह का समापन था. मृतक को एक पुत्री (9) व एक पुत्र (6) भी है. मृतक के ससुराल वालों ने मृतक के परिवार को शनिवार की सुबह तकरीबन 7 बजे सूचना दी कि उनके पुत्र प्रकाश झा ने आत्म हत्या कर ली है. जब वे बरहा गांव अपने समधी भोला झा के घर पहुंचे तो शव आम के बगीचे में रखा था. विनोद झा ने घटना की सूचना गांव के लोगों को दी. मृतक के पिता और परसौनी गांव के लोगों के द्वारा बेनीपट्टी थाना पुलिस को सूचना देने पर पहुंची थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया. उधर मृतक के पिता विनोद झा के बयान पर पुलिस ने बेनीपट्टी थाना में प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन और कार्रवाई में जुट गयी.

ADVERTISEMENT

दर्ज प्राथमिकी में वादी ने मृतक की पत्नी खुशबू देवी सहित ससुराल पक्ष के पांच लोगों को आरोपित करते हुए प्रेम प्रसंग में अपनी पुत्रबधू द्वारा पुत्र की गला दबा कर हत्या करा देने और शव को जलाने के उद्देश्य से आम के बगीचे में फेंक देने का आरोप लगाया है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार की रात प्रेम में पागल दो बच्चे की मां के द्वारा ही प्रेमी व अन्य के साथ मिलकर महिला ने अपने पति की हत्या करा दी है. मृतक के पिता ने बताया कि मृतक कानपुर रहकर परिवार का भरण पोषण करता था और एक सप्ताह पहले वह कानपुर से आया था. उसके परिवार की आर्थिक हालत काफी दयनीय है और यही एक मात्र सहारा था. उन्होंने यह भी कहा कि करीब 11 साल पहले खुशबू के साथ मेरे पुत्र की शादी हुई थी. खुशबू के गलत संगत के कारण पति पत्नी में अक्सर विवाद भी होता था और भोला झा अपनी बेटी खुशबू देवी का समर्थन करता था. उधर पुत्र की हत्या से मृतक के परिवार में मातम पसर गया. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

ADVERTISEMENT

हालांकि आरोपितों का कहना है कि मृतक ने खुद गले में फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली है. इस बाबत पूछे जाने पर बेनीपट्टी के प्रभारी एसएचओ रवींद्र प्रसाद ने कहा कि शव के गले में बेल्ट का निशान पाया गया है. युवक की मौत संदेहास्पद है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि मामला हत्या की है या आत्म हत्या की.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: