BENIPATTI : लॉक डाउन को लेकर प्रशासन सख्त, दिखने लगा असर

अनावश्यक परिचालन करने वाले चालकों को जमकर हड़काया

बेनीपट्टी में वाहन जांच करती पुलिस

बेनीपट्टी : प्रखंड के सभी इलाकों में लॉक डाउन सुनिश्चित करने को लेकर प्रशासन पूरी तरह सख्त हो चुकी है. बिना काम से मटरगश्ती कर रहे लोगों के साथ पुलिस अब सख्त हो रही है. इस अभियान में पुलिस को कई जगहों पर हल्की लाठी भी भांजनी पड़ी है. थाना के सामने स्टेट हाईवे-52 पथ पर करीब कई घंटे तक सघन वाहन जांच की गयी और अनावश्यक आवाजाही कर रहे चालकों को जमकर हड़काया गया. चालकों में हड़कंप मच गया. बाइक चालक यत्र तंत्र बाइक लेकर भागने लगे. कुल मिलाकर गुरुवार को लॉक डाउन का पूर्णतया असर होता दिखा. अधिकांश दुकाने बंद रही. बेहद कम संख्या में वाहनों का परिचालन होते दिखा. आवश्यक वस्तुओं के दुकान को छोड़ सभी दुकानें बंद थी. इससे पहले थाना पुलिस के अधिकारी वाहन पर माईक लगा कर दुकानदारों को निर्धारित समय पर दुकान बंद नही करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी थी.

ADVERTISEMENT

गौरतलब हो कि अब आम लोगों में भी जागरूकता आ गयी है, लोग खुद भी अपने घर से बाहर निकलने में परहेज करते देखे जा रहे हैं. साथ ही हर गांव, टोले और कस्बों में लोगों से लगातार बाहर नही निकलने की अपील की जा रही है. जिसका व्यापक असर होता दिख रहा है. प्रशासन सक्रिय है और सभी क्षेत्रों की सतत निगरानी शुरु कर दी. हालांकि मिली जानकारी के अनुसार अब भी चोरी छिपे कई जगहों पर भीड़ इकट्ठा हो जा रही है पर अब अधिकतर दुकानदार और आमजन भी एक दूसरे से दूरी बनाये रखे देखे जा रहे हैं और निर्धारित समय के बाद अपनी दुकानें बंद कर ले रहे हैं.

ADVERTISEMENT

इन दिनों प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर लगातार चलायी जा रही मुहिम रंग लाती दिख रही है. लोगों को बार-बार हाथ की सफाई करने, आस पास में साफ सुथरा रखने, सेनेटाइजर का प्रयोग करने, सर्दी, खांसी, बुखार और सांस लेने में दिक्कत होने पर अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जांच कराने और बाहर से आये लोगों पर नजर बनाये रखने की अपील की जा रही है. अनुमंडल प्रशासन ने इस घड़ी में सभी को भरोसा बनाये रखने और सामाजिक दूरी बनाकर इस महामारी की जंग से लड़ने का आह्वान किया है. मौके पर एसएचओ रवींद्र प्रसाद सहित अन्य पुलिस बल भी मौजूद थे.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: