BENIPATTI : महिला की मौत मामले की आरोपी सास गिरफ्तार

तीन दिन पहले आरोपी ससुर को भी भेजा जा चुका है जेल

मृतका के भाई के बयान पर पति, ससुर और सास को किया गया था नामजद

बेनीपट्टी : थाना के बेहटा पश्चिम में महिला की संदेहास्पद स्थिति में मौत मामले में आरोपी सास सुमिंत्रा देवी को बेनीपट्टी थाना पुलिस ने फिरफ्तार कर लिया है. वहीं 15 जून को आरोपी ससुर को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. अब इस कांड के एक आरोपी मृतका के पति फरार चल रहे हैं.

ADVERTISEMENT

बता दें कि बेनीपट्टी थाना के बेहटा पश्चिम टोल में राम एकबाल यादव की पत्नी रानी देवी (22) की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो जाने का मामला सामने आया था. जिसमें इसी थाना के मृतका के भाई पौआम गांव निवासी जीतेंद्र यादव के बयान पर ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. जिसमें में मृतका के ससुर नारायण यादव, सास सुमित्रा देवी और पति राम एकबाल यादव को नामजद आरोपी बनाया गया था. जिसमें उसने आरोप लगाया है कि आरोपियों द्वारा मृतका से पांच लाख रुपये दहेज के रुप में मांग की जा रही थी और इनकार करने पर मारपीट व प्रताड़ित की जा रही थी.

ADVERTISEMENT

प्राथमिकी में ससुराल पक्ष के लोगों के द्वारा पूर्व में प्रताड़ना के क्रम में मृतका को दो बार घर से भी निकाल देने का उल्लेख किया गया है. इस बाबत पूछे जाने पर प्रभारी एसएचओ अरविंद कुमार ने बताया कि उक्त कांड के आरोपी (सास) सुमित्रा देवी बेनीपट्टी-अरेर थाना सीमा पर एक रिश्तेदार के घर में छिपी हुईं थीं, जिसकी भनक पुलिस को लगते ही वहां छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है और कांड के शेष बचे एक मात्र नामजद आरोपी मृतका के पति फिलहाल फरार हैं. जिसकी गिरफ्तारी के लिये सघन तलाशी व छापेमारी की जा रही है. जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जायेगा.

ADVERTISEMENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: