BENIPATTI : एसडीओ ने करहारा में चल रहे बांध मरम्मति का लिया जायजा

सीओ ने भी क्षतिग्रस्त महाराजी, रिंग और जमींदारी बांधो का लिया जायजा

क्षतिग्रस्त बांधों की मरम्मती के लिए वरीय अधिकारी को रिपोर्ट भेजने की कही बात

बेनीपट्टी के करहारा में मरम्मति कार्य का जायजा लेते एसडीएम अशोक कुमार मंडल

फोटो: – व नजरा में बांध का निरीक्षण करते सीओ पल्लवी कुमारी गुप्ता

बेनीपट्टी : अनुमंडल मुख्यालय के करहारा में चल रहे बांध मरम्मति कार्य का एसडीएम अशोक कुमार मंडल ने शनिवार को जायजा लिया. इस दौरान मौजूद जल संसाधन विभाग के अधिकारियों व कर्मियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये. एसडीएम ने कहा कि बांध की मजबूती में कोई कोर कसर नही छोड़ें. सर्वाधिक बाढ़ प्रभावित जोन में यह स्थल शुमार है इसलिए यहां कोताही नही चलेगी. वहीं दूसरी ओर अंचल में संभावित बाढ़ से निपटने और बाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर सीओ पल्लवी कुमारी गुप्ता ने शनिवार को कई क्षतिग्रस्त बांधों का जायजा लिया.

बेनीपट्टी के करहारा में मरम्मति कार्य का जायजा लेते एसडीएम अशोक कुमार मंडल

बता दें कि राज्य सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है और अनुमंडल प्रशासन को कई अहम दिशा निदेश जारी किये हैं. जिसके आलोक में एसडीएम ने सीओ को बांधों का जायजा लेने को निर्देशित किया. जिसके आलोक में वे आधे दर्जन स्थानों पर पहुंच बांधों का अवलोकन लिया. इस क्रम में सीओ ने नजरा, मेघवन, पाली, शिवनगर, सोइली, चानपुरा स्थित क्रमशः महाराजी, रिंग और जमींदारी बांध का जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान सीओ ने कहा कि गंगुली में रिंग बांध क्षतिग्रस्त पायी गयी, जिसके मरम्मती के लिये लिखा जायेगा. साथ ही नजरा, पाली में महाराजी बांध पर काम चल रहा है, जिसे जल्द पूरा कराने का निर्देश संबंधित कर्मियों को दिया गया है. इसके अलावे चानपुरा और शिवनगर में भी रिंग एवं महाराजी बांध का जायजा लिया गया है.

सीओ ने बताया कि डीएम और एसडीएम के निर्देश के आलोक में संभावित बाढ़ से निपटने के लिए बांधों का निरीक्षण किया गया है, और लगातार नजर रखे जाने हैं, ताकि समय रहते बांधों का मरम्मती कर मजबूत बनाया जा सके. सीओ ने कहा कि निरीक्षण रिपोर्ट एसडीएम और बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल को भेजा जायेगा और सभी क्षतिग्रस्त भाग को अविलंब मरम्मति कराने का पहल भी किया जायेगा ताकि संभावित बाढ़ से निबटा जा सके. मौके पर सीआइ प्रमोद कुमार व कर्मी कन्हैया सिंह सहित अन्य लोग भी मौजूद थे.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: