मधुबनी पेंटिंग के कलाकारों को मिलेंगी सुविधाएं

मधुबनी/मिथिला पेंटिंग

मधुबनी: मधुबनी पेंटिंग (Madhubani painting) के कलाकारों एवं जीविका समूह के सदस्यों को बैंक अधिकारियों एवं नावार्ड के अधिकारियों से मिलान करवाने के लिए सोमवार को एक्सपोजर विजिट कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक नाबार्ड व युवा कृषि संगम के संयुक्त तत्वावधान में हुई। कार्यक्रम स्थल बेहट उत्तरी पंचायत भवन थी। पंचायत के मुखिया अमरनाथ झा कार्यक्रम के संयोजक थे।

Advertisement

कार्यक्रम में मधुबनी/मिथिला पेंटिंग (Madhubani/Mithila painting) से जुड़े कलाकार को सुविधा दिलाने के लिए बैंक के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करने का प्रयास किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत नवार्ड के अधिकारी सुमित कुमार, जिला अग्रणी प्रबंधक अजय कुमार सिन्हा, मुकेश कुमार, चंदन कुमार सिंह, संजीत कुमार झा, गंगेशवर कुमार, मुखिया अमरनाथ झा, सुनिल कुमार चौधरी ने दीप प्रज्वलित कर आगाज किया।

युवा संगम के सीईओ सुनिल चौधरी ने कहा कि संस्था के द्वारा 30 लोगों के तीन बैच को पहले प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण जनवरी, फरवरी, मार्च में चला। साथ ही लॉकडाउन के समय में मास्क बनाने का काम भी दिया गया। जिससे उनकी आमदनी भी बढ़ गई। इससे आत्म निर्भर बन गए है। बताया कि ग्रामीण बैंक 20 करोड़ रुपये जीविका के लिए बतौर लोन देने के लिए तैयार है। कार्यक्रम में मुन्नी देवी, किरण देवी, पिंकी देवी, बबिता मलिक,सुनिता देवी, इंदू देवी, मीरा देवी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!