अरेर थाना पुलिस ने आधा दर्जन गांवों में अर्द्धसैनिक बलों के साथ किया फ्लैगमार्च

  • भयमुक्त वातावरण में मतदान करने की मतदाताओं से किया अपील
  • कई चौक चौराहे पर चलाया सघन वाहन जांच
फोटोः- अरेर के लोहा में फ्लैग मार्च करते एसएसटी टीम

बेनीपट्टी : विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के तीसरे चरण में बेनीपट्टी विस (Benipatti Assembly) के लिये होने वाले मतदान के दौरान शांति व्यवस्था बनाये रखने को लेकर प्रशासन पुरी तरह सक्रिय हो गयी है. इसके लिये लगातार वाहन जांच (Vehicle check) और फ्लैग मार्च (Flag march) निकाल कर मतदाताओं को आश्वस्त करने का काम किया जा रहा है. एक तरफ सामान्य प्रेक्षक और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा विभिन्न मतदान केंद्रों का जायजा लिया जा रहा है और मतदान केंद्रों (Polling stations) पर सभी मुलभूत सुविधा बहाल करने का निर्देश दिया जा रहा है.

वहीं दूसरी ओर थाना पुलिस (Police) और अर्द्धसैनिक बलों (Paramilitary forces) के द्वारा पदाधिकारियों के नेतृत्व में पैदलमार्च और वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है. सोमवार को अरेर एसएचओ राजकिशोर कुमार के नेतृत्व में अर्द्धसैनिक बलों की टीम के द्वारा क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखने और उपद्रवी तत्वों पर नजर रखने को लेकर लोहा, मुरैठ, कपासिया, बलाईंन व नागदह सहित आधे दर्जन गांवों में फ्लैगमार्च किया गया.

फोटोः- अरेर के लोहा में फ्लैग मार्च करते एसएसटी टीम

वहीं विभिन्न चौक चौराहे के समीप एसएसटी चेकपोस्ट (Check post) पर वाहन जांच किया. इस दौरान बिना मास्क (Masks) और हेलमेट (Helmet के बाइक परिचालन कर रहे कई बाइक चालकों को आर्थिक दंड भी लगाया गया. साथ ही चार पहिया वाले वाहनों की भी तलाशी ली गयी. जिसमें हजारों रुपये दंड के रुप में वसूले गये. एसएचओ ने कहा कि फिलहाल फ्लैग मार्च और सघन वाहन जांच अभियान जारी है. हर हाल में शांतिपूर्ण तरीके से भयमुक्त वातावरण ने निष्पक्ष चुनाव कराने के प्रति प्रशासन कृत संकल्पित है और मतदान के दौरान अशांति फैलानेवाले तत्वों के साथ सख्ती से निबटा जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!