आनंद मोहन की रिहाई के लिए निकाला आक्रोश मार्च

मधुबनी: शहर के भूपनारायण कॉलोनी स्थित वार्ड पार्षद मनीष कुमार सिंह के आवास पर आयोजित कार्यक्रम में चेतन आनंद का भव्य स्वागत किया गया। उसके बाद वीर कुअंर सिंह विकास मंच व करनी सेना के संयुक्त नेतृत्व में 14 वर्षों से जेल में बंद आनंद मोहन की सम्मानजनक रिहाई को लेकर शहर में आक्रोश मार्च निकाला गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने शहर के मुख्य चौक-चौराहे से गुजरते हुए कैंडल मार्च निकाला। कैंडल मार्च की समाप्ति थाना चौक पर हुई। मार्च का नेतृत्व आनंद मोहन के पुत्र चेतन आनंद कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि एक सोची-समझी राजनीतिक साजिश के तहत उन्हें हत्या के जुर्म में फंसाया गया। निर्दोष रहने के बावजूद भी उन्होंने उम्र कैद की सजा काटी है। उम्र कैद की सजा की अवधि भी पूर्ण हो गई है। सजा की अवधि पूर्ण होने के बाद भी उनकी रिहाई की दिशा में सार्थक कदम नहीं उठाया जा रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी उनके निर्दोष होने की बात स्वीकारी थी। साथ ही इनके ओर से रिहाई के लिए भी पहल किए जाने की बात बतलाई गई थी। पर इस आश्वासन का भी लंबा समय बीत चुका है।

Advertisement

उनकी रिहाई को लेकर किसी भी प्रकार की सार्थक कार्रवाई नहीं हो सकी है। इस कारण पूरे प्रदेश में उनके सम्मानजनक रिहाई को लेकर वीर कुंवर सिंह विकास मंच व करनी सेना की ओर से आक्रोश मार्च निकाला जा रहा है। युवाओं का संपूर्ण सहयोग मिल रहा है। अब यदि उनके रिहाई की दिशा में उदासीन रवैया की बात सामने आती है तो इसका प्रभाव आगामी विधानसभा चुनाव में भी दिखेगा। सामूहिक रूप से बहिष्कार किया जाएगा।

साथ ही जो राजनीतिक पार्टी व लोग आनंद मोहन के रिहाई की बात करेंगे, वहीं बिहार पर राज करेंगे। मौके पर वीर कुंअर सिंह विकास मंच के सदस्य वैद्यनाथ सिंह बैजू, रमन सिंह, रजनीश सिंह, सन्नी सिंह, प्रभाष सिंह व उमेश सिंह के अलावे करनी सेना से अविनाश सिंह, अमित कुमार सिंह, सुमित कुमार सिंह, अनिल सिंह, विक्रांत सिंह व सचिन सिंह सहित कई अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!