अमरीश रंजन पांडेय ने मधुबनी में कोरोना योद्धा के रूप में पहुंचाया मदद

मधुबनी : Centre For Public Initiative एक राष्ट्रीय स्तर की नॉन प्रॉफिट एनजीओ है। जो विगत कई वर्षों से सक्रिय रूप से कई तरह के कार्य कर रही है।

विगत कुछ महीनों से Centre For Public Initiative उत्तर बिहार (मिथिला) में #SOSMithila मुहिम चला रही है।इस मुहिम के माध्यम से कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों को उनके जरूरत के हिसाब से मदद पहुंचाया जाता है। इन जरूरतों में ऑक्सीजन ,ब्लड ,प्लाज्मा ,आईसीयू बेड इत्यादि है। जिसको उपयोग के आधार पर #SOSMithila की टीम जरूरतमंद को उपलब्ध कराती है।

विगत कुछ महीनों में ही इस संगठन ने सैकड़ों लोगों को मदद पहुंचाया और इस एनजीओ सहित #SOSMithila मुहिम की चर्चा सोशल मीडिया से लेकर जमीन पर काफी हो रही है।#SOSMithila की सराहना सिर्फ बिहार तक ही सीमित नहीं है बल्कि देश के राजधानी सहित कई राज्यों में भी इसके कार्यों के खूब चर्चा हो रही है।

SOSMithila मुहिम की शुरूआत अल्प संसाधनों में हुई, हालांकि संसाधनों की कमी अभी भी है। लेकिन हमनें हिम्मत ना हारते हुए जरूरतमंदो तक हरसंभव मदद पहुंचाया।अब हमें कुछ – कुछ मदद मिलना शुरू हुआ है।

इसी कड़ी में राज्यसभा सांसद, वरिष्ठ कांग्रेस नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री और सुप्रीम कोर्ट के चर्चित अधिवक्ता कपिल सिब्बल जी ने #SOSMithila ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर भेंट किया है और हमारे मुहिम के कार्यों से प्रभावित होकर ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर भेंट करते हुए कहा की “ग्रामीण इलाकों में सीएफपीआई और #SOSMithila जिस प्रकार से काम कर रही है।वो सराहनीय है व इस मुहिम को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।हम आगे भी इस मुहिम को हर संभव मदद करेंगे।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और सीएफपीआइ के फाउंडर अमरीश रंजन पांडेय ने कप्पिल सिब्बल का आभार व्यक्त करते हुए कहा की हम तमाम मिथिलावासी के तरफ से सिब्बल जी को धन्यवाद देते है की इस विषम परिस्थिती में उन्होंने मिथिलावासियों का मदद किया।

अमरीश पाण्डेय ने इसी क्रम में आगे कहां की हम तमाम सामर्थ्यवान लोगों से अपील करते है की वो भी आगे आएं और हाथ बढ़ाए और इस मुहिम में अपना योगदान दें।

ADVERTISEMENT

SOSMithila मुहिम के प्रोग्राम इंचार्ज हिमांशु कुमार झा ने कहा की हम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल जी को हृदय की अतल गहराइयों से धन्यवाद हुए आभारी है। साथ ही हम अपने CFPI के फाउंडर श्री अमरीश जी का भी आभार व्यक्त करते है जिनके प्रयासों से यह संभव हो पाया और सबसे अधिक धन्यवाद और सलाम अपने तमाम साथियों का करते है । जिन्होंने विपरीत परिस्थिति में तमाम चुनौतियों से लड़कर आज मुहिम को इस मुकाम तक पहुंचाए की आज देश की चर्चित हस्तियाँ मदद के लिए अब हाथ बढ़ा रही है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: