मुहर्रम पर्व पर सभी अधिकारी रखें विशेष नजर : एसडीएम

जुलूस नही निकलने, संवेदनशील स्थलों पर निगरानी रखने व भीड़ इकट्ठा नही हो इस पर नजर रखने का दिया निर्देश

सभी अधिकारियों के साथ विधि व्यवस्था को लेकर हुई बैठक में दिये कई दिशा निर्देश

बेनीपट्टी एसडीएम कार्यालय प्रकोष्ठ में आयोजित बैठक में मौजूद एसडीएम अशोक कुमार मंडल व अन्य अधिकारी

बेनीपट्टी अनुमंडल: कार्यालय स्थित एसडीएम कार्यालय प्रकोष्ठ में मुहर्रम त्योहार के दौरान नव पदस्थापित एसडीएम अशोक कुमार मंडल की अध्यक्षता में विधि व्यवस्था को लेकर सभी अधिकारियों के साथ बैठक हुई. नये एसडीएम की अध्यक्षता में अधिकारियों के साथ पहली बैठक होने के कारण पहले परिचय सत्र आयोजित की गयी. जिसमें मौजूद सभी अधिकारियों और थानाध्यक्षों से परस्पर परिचय किया गया.

इस दौरान एसडीएम ने एसएचओ ने यह भी जानकारी ली कि अनुमंडल मुख्यालय से कौन थाना कितनी दूरी पर है. फिर इंडोनेपाल सीमा के पास अवस्थित थाना की जानकारी सहित अन्य भौगोलिक जानकारी भी प्राप्त की. इसके बाद उपस्थित सभी थानाध्यक्षों एवं पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि कोविड-19 के कारण बिहार सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के आलोक में इस वर्ष मनाये जानेवाले मुहर्रम पर्व में किसी भी प्रकार का जुलूस अथवा भीड़ भाड़ इकट्ठा नहीं होगा. इसके लिये सभी थानाध्यक्षों को लगातार क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर सतत निगरानी करने की जरुरत होगी.

एसडीएम श्री मंडल ने कहा कि इस दौरान असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर बनाये रखें, ताकि कहीं भी विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न न हो.
उन्होंने बताया कि शिया और सुन्नी बोर्ड द्वारा भी जुलूस नहीं निकालने के संबंध में स्पष्ट रुप से निर्देश पत्र निर्गत किया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि सोशल मीडिया पर विशेष रुप से निगरानी बनाये रखें और अगर कहीं से भी भ्रामक या अफवाह फैलाने वाला कोई सूचना दृष्टिगोचर होता है तो तुरंत उसका खंडन करते हुए इससे संबंधित सूचना अधोहस्ताक्षरी को देना सुनिश्चित करेंगे.

सभी एसएचओ को संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील जगहों पर विशेष रुप से निगरानी रखने एवं अपने सूचना तंत्र को मजबूत बनाते हुए सूचना का संग्रहण करने को निर्देशित किया गया. इसके अलावे कोविड-19 संबंधित सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश को अक्षरश: पालन कराने का भी निर्देश दिया गया. मौके पर एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह, बेनीपट्टी बीडीओ मनोज कुमार, मधवापुर बीडीओ वैभव कुमार,

बिस्फी बीडीओ अहमद अमर अब्दाली, हरलाखी बीडीओ अरविंद कुमार सिंह, बेनीपट्टी सीओ पल्लवी कुमारी गुप्ता, मधवापुर के राम कुमार पासवान, हरलाखी के सौरभ कुमार, सर्किल इंस्पेक्टर राजेह कुमार, पुलिस निरीक्षक सह बेनीपट्टी एसएचओ महेंद्र कुमार सिंह, हरलाखी एसएचओ अशोक कुमार, अरेर एसएचओ राजकिशोर कुमार, मधवापुर थानाध्यक्ष अनिल कुमार सहित सभी थाना अध्यक्ष व ललित कुमार ठाकुर भी मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!