चुनाव संपन्न होने के बाद नफा नुकसान के आकलन में जुटे प्रत्याशी और समर्थक

बेनीपट्टी : प्रखंड मुख्यालय में बीते शनिवार को बिहार विधानसभा का चुनाव संपन्न होने के अगले दिन रविवार की सुबह से कयासों का सिलसिला तेज हो चला है. एक ओर जहां प्रत्याशी अपने-अपने समर्थकों के बात बैठकर नफा नुकसान का आकलन करने में जुटे हैं तो दूसरी ओर मतदाता हार जीत की संभावनाओं पर कयास लगाने शुरु कर चूके हैं. वहीं अंबेडकर चौक, विद्यपति चौक, इंदिरा चौक, लोहिया चौक और संसार पोखर के समीप अवस्थित उगना चौक पर अवस्थित चाय पान की दुकानों पर विभिन्न दलों के समर्थकों के द्वारा अपनी हार जीत के दावे प्रतिदावे किये जा रहे हैं.

शनिवार को संपन्न हुए चुनाव को कोई बदलाव के मुद्दे पर तो कोई विकास के मुद्दे पर चुनाव होने की अपनी-अपनी दलीलें देते नही थक रहे हैं. एक जत्था ऐसा भी है जो अपने प्रत्याशी की जीत की संभावना और दूसरे की हार तय बता सट्टा लगाने को तैयार दिख रहे हैं. इस क्रम में किसी दुकान पर एनडीए और महागठबंधन के प्रत्याशी में आमने सामने तो किसी दुकान पर बेनीपट्टी और हरलाखी दोनों ही विस में त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार व्यक्त कर रहे थे.

बेनीपट्टी से निर्दलीय प्रत्याशी राजेश यादव और हरलाखी से मो. शब्बीर के द्वारा मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने में सफल होते दिखने की चर्चा भी जोरों पर थी. लोग खुद की समीक्षा में किसी को वोटकटवा तो किसी को निर्णायक करार देने हार-जीत के परिणाम पर एक दूसरे पर शर्त लगाने में मशगूल दिखे. तीसरी टोली की भीड़ से एग्जिट पोलों पर चर्चाओं का बाजार भी बेहद गर्म हो चला है. कोई इसे सटीक तो कोई बकवास करार दे रहा है और कोई बेरोजगारी, अपराध और भ्रष्टाचार का अंत होने का समय का हवाला देते दिखे तो कोई फिर से सुशासन की सरकार बनने की संभावना व्यक्त करते देखे जा रहे हैं.

हालांकि रविवार को अवकाश होने के कारण मुख्यालय बाजारों में लोगों की बहुत ही कम चहलकदमी दिखी. दूसरी ओर बेनीपट्टी विधानसभा में बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी नीरज झा की चुनाव के दिन ही असमायिक निधन पर पूरा बाजार शोक संतप्त दिखा. हालांकि अधिकांश दलों के अस्थायी कार्यालय के पंडाल खुल चुके थे और समर्थक चुनाव की खुमारी मिटाने में जुटे थे. बहुत ही कम संख्या में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता बाजार में नजर आये. अधिकांश प्रत्याशी को मुख्यालय से बाहर होने की बाते बतायी जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!