बिना सुधार का अवसर दिये मिलीभगत कर नामांकन रद्य करने का आरोप

प्रत्याशी ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को आवेदन भेज की शिकायत

संजीत कुमार बादल गुप्ता, हरलाखी (निर्दलीय)

बेनीपट्टी (मधुबनी): हरलाखी विधानसभा 31 से बतौर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन किये संजीत कुमार बादल गुप्ता ने आरओ सह डीसीएलआर पर मिलीभगत कर बिना सुधार का अवसर दिये नामांकन रद्द करने का आरोप लगाते हुए मुख्य निर्वाचन आयुक्त से शिकायत की है.

शिकायत आवेदन में बादल गुप्ता ने दर्शाया है कि उनके द्वारा 20 अक्टूबर को 31 हरलाखी विधानसभा सीट से बतौर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन का परचा दाखिल किया गया था. 2ः44 बजे अपराहन में वें नामांकन किये. 3ः30 बजे त्रुटि रहने की बात कहकर सीधे चेकलिस्ट थमा दिया गया. साथ ही सुधार करने का मौका भी नही दिया गया. वे तत्क्षण आरओ के कक्ष से निकलकर दो तीन घंटे में त्रुटि का निष्पादन कर पुनः आरओ के पास पहुंचे, लेकिन आरओ द्वारा तीन बजे तक ही समय रहने का हवाला देकर उनका त्रुटि निष्पादन पत्र स्वीकार नही किया गया.

श्री गुप्ता का आरोप है कि उनके नामांकन पत्र में ऐसी कोई त्रुटि नही थी. प्रपत्र 8(ख) में कोई काॅलम नही है. साथ ही काॅलम 9 पूर्ण है एवं काॅलम 5(1), 5(2) भी विधिवत भरा हुआ है. उन्होंने निर्वाचन आयुक्त से नामांकन पत्र में सुधार के अवसर को स्वीकार करते हुए स्वीकृत प्रदान करने की अपील की है. इस संबंध में आरओ से पक्ष जानने का प्रयास किया गया, लेकिन उनके द्वारा फ़ोन रिसीव करने और प्रेस प्रतिनिधियों से मिलने में आनाकानी के कारण उनका पक्ष नही प्राप्त हो सका.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!