छह सूत्री मांगों को लेकर आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

  • बीडीओ द्वारा दिये गये गिरफ्तारी की चेतावनी पर भड़के कार्यकर्ता और जमकर की नारेबाजी
  • थाना पुलिस के हस्तक्षेप के बाद शांत हुआ मामला

बेनीपट्टी: प्रखंड कार्यालय परिसर में गुरुवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपनी छह सूत्री मांगो को लेकर धरना दिया. धरना की शुरुआत में मौजूद कार्यकर्ताओं ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इससे पहले आप कार्यकर्ता अंबेडकर चौक से प्रदर्शन मार्च करते हुए मुख्यालय के इंदिरा चौक व लोहिया चौक होते हुए प्रखंड कार्यालय परिसर पहुंचे, जहां नारेबाजी करते हुए धरना पर बैठ गये.

धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता देवनारायण यादव ने की. कार्यक्रम में बररी, विशनपुर, शाहपुर, पाली, बसैठ और मेघवन सहित अन्य पंचायतों के लोगों ने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर राशनकार्ड घोटाला और डीलरों द्वारा अनाज वितरण में बरती जा रही अनियमितता के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पार्टी के विधानसभा प्रभारी ललित राज यादव ने कहा कि विकास के मोर्चे पर एनडीए की डबल इंजन पूरी तरह फेल हो चुकी है.

Advertisement

मंहगाई, भ्रष्टाचार, अपराध और बेरोजगारी चरम पर पहुंच गयी है. गरीब, किसान, मजदूर और आमजन त्रस्त है लेकिन एनडीए की सरकार वोट की राजनीति में मस्त है. अधिकारी निरंकुश हो चुके हैं और सभी योजनाओं पर बिचौलिये हावी हैं.

उन्होंने कहा कि गरीबों के हकमारी के खिलाफ आवाज उठाया जा रहा है. सरकार बेवजह जनता को परेशान कर रही है. हमारी पार्टी सरकार में आती है तो भ्रष्टाचार पर रोक लगेगी और राशनकार्ड निर्माण में सुधार होगी. धरनार्थियो की मांगों में बेनीपट्टी के विभिन्न पंचायतों के बाढ़ पीड़ित परिवारों को बाढ़ सहायता राशि देने, पंचायतों को अलग-अलग कर कार्ड का आवेदन लिए जाने, राशनकार्ड बनवाने में अवैद्य उगाही पर रोक लगाने, फसल क्षति से संबंधित राशि का जल्द भुगतान करने, डीलर को लिखित आवेदन देकर निर्धारित मात्रा में अनाज वितरण सुनिश्चित करने, प्रत्येक गरीब परिवार को राशनकार्ड मुहैया कराने और तत्काल राशन देने सहित छह सूत्री मांगे भी शामिल है.

बताते चलें कि धरना, प्रदर्शन और नारेबाजी के दौरान बीडीओ के द्वारा आप के विधानसभा प्रभारी को गिरफ्तार करवाने की चेतावनी देने के बाद धरना पर बैठे आप कार्यकर्ता भड़क गये और बीडीओ के खिलाफ काफी देर तक जमकर नारेबाजी करने लगे. बीडीओ द्वारा दी गई सूचना पर दल-बल के साथ पुलिस निरीक्षक सह बेनीपट्टी एसएचओ महेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में पहुंची थाना पुलिस द्वारा समझाने बुझाने के बाद आप कार्यकर्ता शांत हुए. इसके बाद मांग पत्र सौपने के उपरांत धरना कार्यक्रम को समाप्त किया गया.

मौके पर अनुमंडल प्रभारी गोपाल यादव, सुनील साह, शीतल साह, शशि रंजन सिंह, कुणाल पासवान, बचनदेव पासवान, मिथिलेश यादव, मो. इसराइल, महेशी राम, गीता देवी, बेचन पासवान, मो. कामील, मंगल पासवान, भजन पासवान, सेनू देवी, सिबो कुमारी, शोभा देवी, अनील राय, अर्जुन राय, राकेश राय, दिनेश राय, उमेश राय, रवींद्र राय सहित अन्य लोग भी मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!