रास्ता नही रहने के कारण जलजमाव का दंश झेल रहा एक परिवार

जलजमाव से फैल रही बीमारियां, घर के कई सदस्य बीमारी की चपेट में

मधवापुर : प्रखंड के साहर उतरी पंचायत अंतगर्त महापात्र टोल साहर के एक परिवार रास्ता नही रहने के कारण जलजमाव से बने टापूनुमा घर मे रहने को विवश है। जिससे यह परिवार महामारी से आक्रांत रहता है।

दरअसल मामला स्व. सुवंश झा के पुत्र संतोष झा से जुड़ा हुआ है। जिसका घर इनदिनों सामने वाले जमीन में जलजमाव के कारण टापू बनकर रह गया है। आने जाने के लिए घुटने भर पानी होकर घर मे आना पड़ता है। क्योंकि सामने वाले जमीन मालिक रास्ता नही दे रहा है। जिसके वजह से इस परिवार को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पीड़ित संतोष झा ने बताया कि यह समस्या हमारे साथ कई वर्षों से है। सामने वाले का जमीन गहरा है, जिसके वजह से हमेशा यहां जलजमाव होता है और इसके कारण हमारे परिवार में हर दिन कोई न कोई बीमार होता है। कभी कभार तो घर का सभी सदस्य बीमार पड़ जाता है।

ADVERTISEMENT

रास्ता को लेकर पूर्व में भी पंचायत हुआ था। जिसमे निर्णय हुआ था कि हमे रास्ता का जमीन दिया जाएगा। लेकिन अगले जमीन वाला रास्ता हमे नही दिया और आज तक हम अपने परिवार के साथ जलजमाव का दंश झेल रहे है। जलजमाव का पानी निकासी भी नही होने देता है। मुखिया को भी कई बार हमने सड़क निर्माण के लिए कहा है, बावजूद अब तक उन्होंने भी हम गरीब परिवार के लिए कोई ठोस पहल नही किया।

ADVERTISEMENT

इसलिए हम प्रखंड प्रसाशन व स्थानीय जनप्रतिनिधियों से मांग करते है कि हमारे समस्या पर ध्यान देते हुए हमें रास्ता दिलावे, ताकि हम अपने परिवार को फैलने वाली महामारी से बचा सके।

इस संबंध में मुखिया रामनरेश प्रसाद ने कहा रास्ता उनलोगों का आपसी विवाद है। वैसे जल्द पहल कर समस्याओं को दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: