सेलीबेली गांव में कोरोना से 42 वर्षीय महिला की हुई मौत

रौशन कुमार की रिपोर्ट
बासोपट्टी : प्रखंड के सेलीबेली गांव में गुरुवार को कोरोना वायरस से महिला की मौत हो गई। मृतक 42 वर्षीय महिला अपने मायके जाकर बेनीपट्टी पीएचसी में बुधवार को कोरोना जांच कराई थी। जांच के बाद पॉजिटिव आने पर चिकित्सक होम आइसोलेशन में घर भेज दिया। जंहा स्थिति बिगड़ने पर कोविड 19 अस्पताल रामपट्टी ले जाते समय रास्ते में महिला ने दम तोड़ दिया।

ADVERTISEMENT

बेनीपट्टी में जांच के बाद स्थिति गम्भीर रहने के बाद भी चिकित्सक ने होम होम आइसोलेशन में भेजने से चिकित्सक के जांच व रेफर पर परिजनों ने सवाल खड़ा कर रहा है। जबकि बेनीपट्टी में मरीजो को रखने के लिए कोविड सेंटर भी है। वही जब महिला को सांस लेने में तकलीफ व अन्य दिक्कत हो रही थी। तो कोविड अस्पताल रामपट्टी क्यो नही रेफर कर भेजा गया। परिजनों ने आरोप लगाया कि अगर चिकित्सक के द्वारा कोविड अस्पताल रामपट्टी भेज दिया गया होता तो महिला की इतना जल्दी मौत नही होती।

गुरुवार के सुवह को महिला और स्थिति गम्भीर होने पर कोविड अस्पताल रामपट्टी ले जाते समय रास्ते मे तोड़ा दम तोड़ दिया। ग्रामीणों ने गांव के निवासी व बिहार सरकार के मंत्री रामप्रीत पासवान व विधायक अरुण शंकर प्रसाद को फोन कर बासोपट्टी पीएचसी से पीपीई कीट उपलब्ध करवाकर किसी तरह दाह संस्कार किया गया। महिला की मौत गांव में भय व दहशत का माहौल है। एक महीने के अंदर गांव में यह सातवें मौत होने की जानकारी ग्रामीणों ने दी है। 

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: